Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नाव हादसा : परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सीएम, हादसे के लिए प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

नाव हादसा : परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सीएम, हादसे के लिए प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

नाव हादसा : परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सीएम, हादसे के लिए प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

भोपाल। भोपाल के छोटा तालाब स्थित घटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की जान चली गई। सभी मृतक युवा थे और भेल के पिपलानी क्षेत्र के निवासी थे। हादसे के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हमीदिया अस्पताल में पीड़ित परिजनों का जामवड़ा लगा हुआ है। उन्हें ढांढस बंधाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधायक विश्वास सारंग, पूर्व महापौर कृष्णा गौर हमीदिया अस्पताल पहुंचे। इस मौके पर शिवराज सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन और मुस्तैद होता तो इस तरह की घटना नहीं होती। वहीं कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा, विधायक आरिफ मसूद भी अस्पताल में मौजूद रहे। यहां सभी मृतकों का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

शिवराज ने हादसे के लिए प्रशासन को भी जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि मेरा प्रशासन से सवाल है कि गणेश विसर्जन के दिन पर्याप्त व्यवस्था क्यों नहीं की गई? यह आपराधिक लापरवाही है, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम क्यों नहीं किए गए? अगर नाव पर ज़्यादा लोग चढ़े तो उन्हें रोका क्यों नहीं गया? मेरी मांग है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो! साथ ही शिवराज ने कहा कि हादसे में हताहत हुए लोगों के परिजनों को जो अपूरणीय क्षति हुई है, उसकी तो कतई भरपाई नहीं की जा सकती लेकिन उनकी सहायता हेतु रु. 25 लाख की राशि तत्काल मुहैया कराई जानी चाहिए।

मामले में 100 क्वार्टर पिपलानी निवासी फरियादी निर्मल कुमार दास पुत्र दिलीप कुमार दास की शिकायत पर जहांगीराबाद थाना पुलिस ने नाव चलाने वाले नाविक आकाश बाथम और चंगु बाथम के विरुद्ध थाना जहांगीराबाद में अपराध क्रमांक 1033/19 धारा 304 भादवि का पंजीबद्ध किया गया है।

वहीं हादसे में मृतकों के नाम पुलिस ने जारी कर दिए है। सभी मृतक 100 क्वार्टर पिपलानी के रहने वाले है। मृतकों में परवेज़ पुत्र सईद खान (15), रोहित मौर्य पुत्र नंदू मौर्य (30), करण (16), हर्ष (20), सन्नी ठाकरे पुत्र नारायण ठाकरे (22), राहुल वर्मा पुत्र मुन्ना वर्मा (30), विक्की पुत्र रामनाथ (28), विशाल पुत्र राजू (22), अर्जुन शर्मा (18), राहुल मिश्रा (20), करण पुत्र पन्नालाल (26) शामिल है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top