Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > आप पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज

आप पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज

आप पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज
X

इंदौर। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इंदौर के सुगनी देवी कॉलेज मैदान में पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश में पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी कर दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इंदौर से आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 15 साल के शिवराज सिंह की सरकार और दिल्ली में साढ़े तीन से आम आदमी की सरकार है। जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी, तब वहां के हालात भी मध्यप्रदेश जैसे थे। लोग जनरेटर-इनवर्टर खूब खरीदते थे, लेकिन अब लोग इन्वर्टर खरीदना भूल गए और इनकी दुकानें बंद हो रही हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली दी जा रही है। हम भाजपा सरकार को सिखाने के लिए तैयार हैं कि कैसे बिजली सस्ती होती है, नहीं तो आलोक अग्रवाल आकर सस्ती कर देंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं एक प्रस्ताव रखता हूं कि शिवराज जी आपके 15 साल और हमारे 3 साल पर एक खुले मंच पर जनता के आमने सामने बहस हो जाए। जनता तय कर लेगी, अगर आपने 15 साल में ज्यादा काम किए तो आपका हक बनता है कि आप 5 साल और शासन करें, लेकिन अगर हमारे 3 साल भारी पड़े तो आलोक अग्रवाल को मुख्यमंत्री बनने का हक है।

केजरीवाल ने कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भाजपा को हिंदुओं की पार्टी और कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताया, यानी उन्होंने चार साल में कोई काम नहीं किया है, तभी उन्हें हिंदू मुस्लिम याद आ रहा है। उन्होंने कहा कि जापान, अमेरिका, फ्रांस जैसे विकसित देश टैक्नोलॉजी की बात करते हैं और हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम की बात कर रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे अच्छा देश बने, अमेरिका से भी आगे जाए, विकास तकनीक में भारत दुनिया का नंबर एक देश बने। मैं उम्र, अनुभव, पद सभी तरह से प्रधानमंत्री से छोटा हूं, उनसे विनम्रता से पूछना चाहता हूं कि क्या भारत हिंदू मुस्लिम से नंबर एक बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं, भाजपा हिंदुओं की पार्टी है, तो हिंदुओं के बच्चों को ही नौकरी दिला दो, उन्हें ही अच्छी शिक्षा दिला दो। प्रधानमंत्री सिर्फ लड़ाने के लिए हिंदू मुस्लिम करते हैं। इस देश की जनता रोटी, बिजली, पानी, सड़क चाहती है, उसकी बात करो। हमें राजनीति नहीं करनी नहीं आती। 24 घंटे सोते जागते केवल देश के लिए सोचते हैं।

अग्रवाल ने स्टाम्प पेपर पर लिखा शपथ पत्र, जनता से किए 30 वादे

उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के साथ ही पार्टी की तरफ से आलोक अग्रवाल को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने भी पार्टी की ओर से स्टाम्प पेपर पर नोटरी कर एक शपथ पत्र जारी किया। शपथ पत्र में पार्टी की सरकार बनने के बाद किए जाने वाले 30 सबसे महत्वपूर्ण कामों का वादा किया गया है। इनमें किसानी, बिजली, रोजगार, पानी, आदिवासी, पेंशन और कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों पर किए जाने वाले कामों से संबंधित वादे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था परिवर्तन के लिए सत्ता परिवर्तन भी जरूरी है। चार महीने बाद जो चुनाव होने वाला है, उसमें हम सभी की परीक्षा होने वाली है। परीक्षा के लिए तैयार हैं, तो उसके लिए तैयारी भी करनी पड़ेगी। प्रदेश में जो सर्वे हो रहे हैं, उनमें तीसरे विकल्प को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की बात को प्रदेश के 5 करोड़ मतदाताओं तक पहुंचाएंगे।

अग्रवाल ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार में एक नंबर पर है। प्रदेश में रोज 5 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। दिल्ली हमसे बिजली खरीदकर हमसे 3 गुना कम दाम में बिजली देती है। कुल 1 करोड़ घर हैं प्रदेश में और उनमें से 43 लाख घरों में बिजली नहीं है। 43 लाख बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया है, रिजल्ट 48 प्रतिशत है। शिवराज सिंह खुद को मामा कहते हैं, लेकिन शिक्षा की हालत हालिया कैग रिपोर्ट में सामने आ गई है। स्वास्थ्य के मामले में मध्यप्रदेश के हालात बेहद खराब है। सरकार करीब के गांवों में पोषण आहार नहीं पहुंचा पा रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि अगले चार महीने में मध्य प्रदेश में लूट और भ्रष्टाचार की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

Updated : 15 July 2018 5:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top