Home > लाइफ स्टाइल > फैशन > घरेलू उपायों को अपनाकर करें अपने बालों में कलर

घरेलू उपायों को अपनाकर करें अपने बालों में कलर

घरेलू उपायों को अपनाकर करें अपने बालों में कलर

लाइफस्टाइल डेस्क लड़कियां अपने बालों की बहुत केयर करती हैं, वे अपने बालों को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। कुछ लड़कियां अपने बालों को डिफरेंट लुक देने के लिए उनमें रंग करवाती हैं वहीं अगर किसी का एक बाल भी सफेद हो जाता है तो वो इसे छिपाने के लिए कलर करवाती है। आपको बता दें कि बालों को कलर करने के लिए अधिकतर लोग बाजार के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ये कुछ ही समय में आपके बालों को पूरी तरह से खराब कर देते हैं इसलिए अगर आप भी अपने बालों को कलर करवाती हैं तो आप बाजार के प्रोडक्ट्स यूज करने के बजाय कुछ घरेलू तरीकों से अपने बालों को कलर कर सकती हैं आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में ......

-अखरोट के छिलकों को पीसकर उसका पाउडर तैयार कर लें और जब भी बालों को कलर करना हो तो इसे पानी में डालकर उबाल लें। ठंडा होने के बाद इसे अपने बालों में लगाएं, बाल कलर हो जाएंगे।

ल्ल अपने बालों को कलर करने के लिए कैमोमाइल टी का प्रयोग करें, दो कप गर्म पानी में कैमोमाइल के तीन से चार टी बैग डालें और जब यें ठंडी हो जाए तो इसे बालों में लगा लें। करीब एक घंटे तक इसे लगा रहने दें और जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से बालों को धो लें, बाल कलर हो जाएंगे।

-आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से कलर करने के लिए कॉफी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप पानी में कॉफी मिलाकर स्ट्रांग कॉफी तैयार करें और ठंडी होने के बाद इसमें कंडीशनर मिलाकर बालों में लगाएं, करीब आधा घंटे तक इसे सूखने दें और इसके बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top