Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > प्राकृतिक उपायों से दूर करें घनी आईब्रो की समस्या

प्राकृतिक उपायों से दूर करें घनी आईब्रो की समस्या

प्राकृतिक उपायों से दूर करें घनी आईब्रो की समस्या

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। घनी आई ब्रो आपकी आंखों और चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। आपके लुक में आई ब्रो का शेप बहुत महत्वपूर्ण होता है। लेकिन कुछ लोगों की आई ब्रो हल्की होती है। कई बार सही पोषण ना मिलने या हार्मोन असंतुलन के चलते भी ऐसी समस्या पैदा हो जाती है। हम आपको बताते हैं कुछ घरेलू उपाय घनी और आकर्षक आई ब्रो के.......

-नारियल तेल आई ब्रो को घना करने का सबसे आसान उपाय है। इससे आपकी आई ब्रो के बालों की ग्रोथ बढ़ती है और आकार अच्छा होता है। इसके लिए रात को सोते वक्त अपनी आईब्रो पर नारियल तेल लगाएं और पूरी रात रहने दें।

-कैस्टर आॅयल आप नियमित रूप से हर रोज इस्तेमाल करेगी तो आपकी आईब्रो मोटी और घनी बनेगी। इसके लिए आप सोने से पहले कैस्टर आॅयल की 2- 3 बूंदे लेकर अपनी आइब्रो पर हल्के हाथों से मसाज करें । और सुबह उठकर पानी से धो लेंवे ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आईब्रो काली घनी और मोटी दिखाई देगी।

-दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन पाया जाता हैं यह स्किन को तो फायदा करता है साथ ही यह आईब्रो को मोटा और घना भी बनाता है। इसके लिए आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले रुई के टुकड़े में थोड़ा सा दूध लगाकर अपनी आइब्रो पर लगाएं और सुबह उठने पर धो लेंवे ऐसा करने से आपकी आईब्रो काली घनी बनेगी।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top