Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > ब्यूटी पार्लर जाने के दौरान बरतें सावधानियां

ब्यूटी पार्लर जाने के दौरान बरतें सावधानियां

ब्यूटी पार्लर जाने के दौरान बरतें सावधानियां

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। शादी, पार्टी हो या कोई अन्य अवसर महिलाएं खुद को निखारने के लिए पार्लर का सहारा लेती हैं। वह महीने भर में जाने कितनी बार पार्लर जाती है और जाने कितनी लड़कियां वहां एक दिन में जाती होंगी। वहां पर इस्तेमाल होने वाले उपकरण जाने कितनी बार इस्तेमाल किये होंगे बिना धोये हुए। आपको पता है इन उपकरणों से आप खतरनाक बीमारियों का शिकार भी हो सकती है। आइये जानते है।

आजकल टैटू बनवाने का प्रचलन सा बन गया है। यदि आप भी टैटू बनवाने जा रहे हैं, तो आपको साफ-सफाई पर खास ध्यान देने की जरूरत है। आपकी जरा सी असावधानी गंभीर इंफेक्शन जैसे एचआईवी-एड्स, हेपेटाइटिस को बुलावा दे सकती है।

पार्लर में हेयर-स्टाइल बनवाने या फिर हेयरकट करवाते समय इस्तेमाल होने वाली कंघी या कैंची से भी संक्रमण का डर रहता है। इसलिए पार्लर जाने से पहले सुनिश्चित कर लें कि वहां सफाई का अच्छी व्यवस्था है या नहीं।

पार्लर में एक दिन में कई लोग आते हैं। इसलिए जल्दबाजी में कई बार वे हर सर्विस के बाद हाथ धोना भूल सकते हैं। ऐसे में आप खुद हाईजीन का ध्यान रखें।

पार्लर में तौलिए का भी उपयोग कॉमन है। इसलिए तौलिए की जगह टिशू पेपर का इस्तेमाल करें। जहां टिशू इस्तेमाल करना मुमकिन न हो, वहां ध्यान दें कि आपके लिए नया तौलिया निकाला जाए। वहीं मैनिक्योर-पेडीक्योर या फिर थ्रेडिंग के लिए उपयोग होने वाले उपकरण अच्छे से साफ होने चाहिए। जहां तक हो सके अपने मित्रों की मदद से किसी अच्छे पार्लर का ही चयन करें।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top