Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > खूबसूरत त्वचा के साथ सेहतमंद त्वचा के लिए करें यह उपाय, जानें

खूबसूरत त्वचा के साथ सेहतमंद त्वचा के लिए करें यह उपाय, जानें

खूबसूरत त्वचा के साथ सेहतमंद त्वचा के लिए करें यह उपाय, जानें

लाइफस्टाइल डेस्क। स्किन नाजुक होती है। और हमारी नाजुक त्वचा एक छोटी सी गलती से भी बहुत ज्यादा आहात हो जाती है वह केमिकल हो या कुछ और हम इस पर नहाने के लिए या इसको खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह की चीज़ें इस्तेमाल करते हैं और यह सभी केमिकल भरे होते हैं जिसके कारण हमारी स्किन बहुत ज्यादा खराब हो जाती है । क्योंकि गर्मियों में बहुत जल्दी धूप, धूल, गंदगी का असर नजर आता है। त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए बाजार से कॉस्मेटिक्स खरीदने की बजाय घर पर ही कुछ चीजों का इस्तेमाल करके त्वचा को सुंदर बना सकती हैं। आप यदि बॉडी वॉश का यूज करती हैं तो घर पर ही हर्बल बॉडी वॉश बनाएं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलु टिप्स

घर पर बनाएं हर्बल बॉडी वॉश

-एक तिहाई कप कैस्टाइल साबुन.

-एक तिहाई कप शहद.

-एक तिहाई कप एलोवेरा जेल.

-एक तिहाई कप ऑलिव ऑयल.

-40-50 बूंद एसेंशियल ऑयल.

बनाने की विधि- एक बोलत में एक-एक करके सारी सामग्री को डालें। इसमें कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की मिलाएं। अच्छे से शेक करके बॉटल को ठंडी जगह पर स्टोर करें. इसका इस्तेमाल आप एक साल तक कर सकती हैं।

ऑलिव ऑयल और एलोवेरा जेल बॉडी वॉश में पर्याप्त मात्रा में मॉइश्चर होता है, इसलिए इसका इस्तेमाल त्वचा पर करने से त्वचा रूखी नहीं होती है। एसेंशियल ऑयल त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए लाभकारी होते हैं इसलिए इस बॉडी वॉश का इस्तेमाल लाभकारी होता है। हर प्रकार की त्वचा पर इस बॉडी वॉश का इस्तेमाल किया जा सकता है। घर पर ही हर्बल बॉडी वॉश बनाकर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं और गर्मी में भी अपनी त्वचा को खिली-खिली और तरो-ताजा बनाए रख सकती हैं.

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top