Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > आॅर्गेनिक नाइट क्रीम से त्वचा को बनाएं स्वस्थ और चमकदार

आॅर्गेनिक नाइट क्रीम से त्वचा को बनाएं स्वस्थ और चमकदार

आॅर्गेनिक नाइट क्रीम से त्वचा को बनाएं स्वस्थ और चमकदार

लाइफस्टाइल/स्वदेश वेब डेस्क। मौसम का असर स्किन पर सबसे पहले पड़ता है। सर्दी के बाद गर्मी का मौसम शुरू होता है। इस मौसम में हवाएं चलती है। इन हवाओं से त्वचा फटने लगती है। स्किन पर दरारें आने लगती है। ऐसे में स्किन का ध्यान रखना जरूरी है। इसके लिए नाइट क्रीम अच्छा आॅप्शन है। अगर रात में स्किन पर कुछ मॉइश्चराइजर लगाया जाए तो स्किन को हेल्दी और हाइड्रेटिंग बनाया जा सकता है। घर में बनी आॅर्गेनिक क्रीम से आप अपनी स्किन को हेल्दी बना सकते हैं।

हल्दी और नींबू प्राकृतिक क्रीम है। इस आॅर्गेनिक क्रीम को घर में बनाने के लिए आपको भीगे हुए बादाम, एक चुटकी हल्दी और नींबू के रस की जरूरत है। इसे बनाने के लिए रातभर भीगे हुए बादाम को पीस लें और इसमें एक चुटकी हल्दी और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं।

मिल्क क्रीम बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइजर है। एक बड़ा चम्मच मिल्कक्रीम, एक छोटा चम्मच गुलाब जल, एक छोटा चम्मच जैतून का तेल, एक छोटा चम्मच गिलिसरीन लें और सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। बटर और हनी नाइट क्रीम को बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच मक्खन और एक छोटा चम्मच शहद लें। साथ ही इसमें केसरकी कुथ डंडियां डालें। और अच्छे से मिलाएं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7892 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top