Home > Lead Story > विंग कमांडर अभिनंदन को मिले 'परमवीर चक्र' : पलानीस्वामी

विंग कमांडर अभिनंदन को मिले 'परमवीर चक्र' : पलानीस्वामी

विंग कमांडर अभिनंदन को मिले परमवीर चक्र : पलानीस्वामी

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को देश का सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' दिए जाने की मांग की है।

तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखा है कि अभिनंदन ने विकट परिस्थितियों में अदम्य सहास और वीरता का प्रदर्शन किया है। इसके चलते उन्होंने देशभर में लोगों का दिल जीत लिया है। ऐसे में इस अनुपम वीरता और साहस के प्रदर्शन के लिए उन्हें देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किया जाए।

उल्लेखनीय है कि भारत द्वारा पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकाने पर किए गए हवाई हमले को लेकर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ हवाई हमले की कोशिश की थी। इसमें भारतीय विमान मिग 21 क्रैश हो गया था, जिसे उड़ा रहे विंग कमांडर कैप्टन अभिनंदन खुद को बचाने के दौरान पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे। उन्हें वहां पाकिस्तानी सेना ने अपनी हिरासत में रखा और दो दिन बाद भारत को सौंप दिया।

अपने खत में पलानीस्वामी ने कहा कि भारत के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रयासों के चलते ही विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौटे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top