Home > Lead Story > उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह कल, तैयारियां हुई शुरू, इनको दिया जाएगा न्योता

उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह कल, तैयारियां हुई शुरू, इनको दिया जाएगा न्योता

उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह कल, तैयारियां हुई शुरू, इनको दिया जाएगा न्योता
X

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज सुबह विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया है। इस सत्र में मंत्री वह प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर को शपथ दिलाई। इसके बाद विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है।

LIVE अपडेट...

- उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी को दिया जाएगा न्योता ।

-उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेेने से पहले महाराष्ट्र सीपीएम का बयान आया है कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होगी, लेकिन फ्लोर टेस्ट के दौरान शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी का विरोध भी नहीं करेगी। CPM का महाराष्ट्र में एक विधायक है।

-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ पत्नी रश्मी ठाकरे भी साथ रहीं। ये मुलाकात औपचारिक बताई जा रही है। उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

- पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने विधायक पद की शपथ ले ली है। इसके बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विधायक पद की शपथ दिलाई दी है।

विधायकों के शपथगहण के बीच सुप्रिया सुले ने कहा कि नई जिम्मेदरियां मिली हैं, महाराष्ट्र का हर शख्स हमारे साथ खड़ा था। महाराष्ट्र में बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से पहले गिले-शिकवे मिटाकर कुछ यूं मिले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सेे मिलीं।

महाराष्ट्र में मुंबई में विधानसभा परिसर विधायकों का एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने किया स्वागत, काफी खुश दिख रही हैं सुप्रिया। इससे पहले नई विधानसभा के पहले सत्र से पहले सिद्धिविनायक मंदिर दर्शन करने पहुंचे आदित्य ठाकरे। आपको बताते जाए कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बुधवार शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने की बात कही थी, वहीं उससे पहले सभी विधायकों को शपथ दिलवाने को कहा था। विधानसभा में विधायक आने लगे हैं । उन सभी विधायकों का स्वागत एनसीपी नेता शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले कर रही हैं।

Updated : 27 Nov 2019 7:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top