Home > Lead Story > महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर उद्धव ठाकरे ने की कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर उद्धव ठाकरे ने की कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर उद्धव ठाकरे ने की कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी हलचल लगातार जारी है। मंगलवार देर रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। यह मुलाकात मुंबई के ट्रायडेंट होटल में हुई। दोनों ने करीब पौने घंटे तक बातचीत की पर ब्योरे का खुलासा नहीं हो सका है।

संभावना है दोनों के बीच सरकार गठन और सम्मानजनक भागीदारी को लेकर बातचीत हुई। तीनों दलों में सत्ता में समान भागीदारी को लेकर फार्मूला तैयार करने पर बातचीत चल रही है। एनसीपी नेताओं के साथ बैठक के बाद पटेल देररात उद्धव से मिले और उनकी राय जानी। इसके बाद पटेल दिल्ली रवाना हो गए। पटेल पार्टी नेतृत्व के सामने एनसीपी और शिवसेना के साथ हुई बातचीत का ब्योरा रखेंगे।

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों साफ कर चुके हैं कि राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद उन्हें सरकार बनाने की जल्दी नहीं है। सभी मसलों का समाधान होने के बाद सरकार गठन के लिए अगला कदम बढ़ाया जाएगा। शिवसेना मुख्यमंत्री पद और महत्वपूर्ण विभागों की अपनी मांग को लेकर अडिग है। इस वजह से भाजपा से शिवसेना ने दूरी बनाई थी। चर्चा है एनसीपी ने भी मुख्यमंत्री पद और समान विभाग बंटवारे की इच्छा जताई है। इधर लीलावती अस्पताल में भर्ती शिवसेना सांसद संजय राउत ने अग्निपथ..अग्निपथ..अग्निपथ..ट्वीट किया है। राउत को बुधवार को अस्पताल से घर जाने की अनुमति मिल सकती है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में राष्ट्रपति शासन लागू होने पर भाजपा की कड़ी आलोचना की गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top