Top
Home > Lead Story > ट्रंप ने 24 घंटे में दूसरी बार की कश्मीर पर मध्यस्थता की बात

ट्रंप ने 24 घंटे में दूसरी बार की कश्मीर पर मध्यस्थता की बात

ट्रंप ने 24 घंटे में दूसरी बार की कश्मीर पर मध्यस्थता की बात

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को चौथी बार कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का प्रताव किया। हालांकि, भारत यह पहले ही साफ कर चुका है कि कश्मीर पर किसी तीसरे पक्ष के मध्यस्थता की कोई गुंजाइश नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण से पहले संवाददाताओं से कहा- "मैं सोचता हूं कि जहां तक पाकिस्तान की चिंता की बात है तो भारत बात कर रहा है। मैं निश्चित रूप से मदद करना चाहता हूं। मैं सोचता हूं कि वे चाहेंगे तो मदद करूंगा लेकिन अगर वे दोनों ऐसा चाहें तो। उनके बिल्कुल अलग विचार हैं और मैं उसको लेकर चिंतित हूं।"

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को भारत के समय अनुसार रात करीब पौने दस बजे एक बार फिर पीएम मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। ट्रंप और पीएम मोदी की एक महीने में यह तीसरी मुलाकात होगी।

नई दिल्ली ने राष्ट्रपति ट्रंप के मध्यस्थता के पूर्व के बयान पर किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि भारत का रूख जगजाहिर है। विदेश मंत्रालय में शीर्ष अधिकारी ने इस बात के संकेत दिए कि पीएम मोदी की राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मुलाकात होने जा रही है, ऐसे में वे उस समय तक का इंतजार करें।

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top