Home > Lead Story > ट्रंप ने मेलानिया के साथ राजघाट जाकर दी बापू को श्रद्धांजलि, विजिटर्स बुक में लिखा सन्देश

ट्रंप ने मेलानिया के साथ राजघाट जाकर दी बापू को श्रद्धांजलि, विजिटर्स बुक में लिखा सन्देश

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दिल्ली में हैं। इससे पहले वह पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ आगरा गए थे। आज मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल जाएंगी। शाम को राष्ट्रपति भवन में उनके स्वागत में डिनर का आयोजन किया जाएगा।

राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर के बाद ट्रंप ने मेलानिया के साथ राजघाट जाकर महात्मा गांधी की श्रद्धांजलि दी। ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने पर आगंतुक पुस्तिका में सन्देश लिखा। अब वह हैदराबाद हाउस जाएंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को होने वाली बातचीत बेहद अहम है।

भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, बातचीत में दोनों नेताओं द्वारा विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किए जाने की उम्मीद है। इनमें व्यापार और निवेश, रक्षा एवं प्रतिरक्षा, धार्मिक स्वतंत्रता, अफगानिस्तान में तालिबान के साथ प्रस्तावित शांति समझौता तथा हिंद प्रशांत क्षेत्र में स्थिति, शामिल होने की उम्मीद है।

दोनों नेता एशिया प्रशांत क्षेत्र और इससे इतर भूराजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा करेंगे। तीन अरब डॉलर के अत्याधुनिक सैन्य हेलीकाप्टर और अन्य उपकरणों के लिए मंगलवार को समझौते किए जाएंगे।

Updated : 25 Feb 2020 5:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top