Home > Lead Story > कॉप-14 में पीएम मोदी बोले - सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है

कॉप-14 में पीएम मोदी बोले - सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है

कॉप-14 में पीएम मोदी बोले - सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित कॉप-14 यानी (कॉन्फ्रेंस आफ पार्टीज) में आज शिरकत कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा में चल रहे कॉप-14 में शिरकत लेने के लिए पहुंच चुके हैं। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि 2 सितंबर से शुरू हुए कॉप -14 का शुभारंभ केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया था। इसका आयोजन दुनिया को बढ़ते मरुस्थलीकरण से बचाने की मुहिम के तहत किया गया है। बता दें कि दुनिया के करीब 196 देशों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

live Updates:

- COP-14 में पीएम मोदी ने कहा कि अब सिंगर यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है।

-पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपका ध्यान ऐसे लैंड डीग्रेडेशन की ओर ले जाना चाहूंगा जो कभी रिवर्स नहीं किया जा सकता, प्लास्टिक के इस्तेमाल से प्रदूषित हुई भूमी के तरफ मैं आपका ध्यान ले जाना चाहूंगा।

-COP14 में पीएम मोदी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का बायोडाइवर्सिटी और जमीन दोनों पर असर होता है। सब जानते हैं कि इसका दुनियाभर पर नकारात्मक प्रभाव हो रहा है।

-कॉप-14 अधिवेशन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं भारत में आप सभी का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत दो साल के कार्यकाल के लिए सीओपी प्रेसीडेंसी को संभालने के लिए और एक प्रभावी योगदान देने के लिए भी तत्पर है।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा में चल रहे कॉप-14 में शिरकत लेने के लिए पहुंच चुके हैं।

- पीएम मोदी अपने संबोधन में जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता और बढ़ते रेगिस्तान पर मंत्र दे सकते हैं।

बेशक प्रधानमंत्री का हवाई मार्ग के जरिए आने का कार्यक्रम है लेकिन सड़क के जरिए आने पर नोएडा को सुंदर दिखाने में प्राधिकरण ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस रास्ते पर पड़ने वाले फ्लाईओवर व उसके निचले हिस्से में खूबसूरत कलाकृतियां बनाई गई हैं। घास कटिंग बेहतर तरीके से की गई है। पूरे रूट पर तिरंगे रंग की लाइटें लगाने का काम पूरा कर लिया गया है।


Updated : 9 Sep 2019 7:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top