Home > Lead Story > जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद
X

जम्मू। कुलगाम जिले के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ला में रविवार सुबह आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है।पुलिस के अनुसार, मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तोयबा संगठन से संबंधित हैं। आतंकियों की पहचान अबू मूाविया निवासी पाकिस्तान, उमर रशीद वानी निवासी नोवपोरा तथा सुहेल अहमद निवासी हावूरा कुलगाम के रूप में हुई है। इन आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है। वहीं क्षेत्र में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

रविवार सुबह खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ले में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सेना, पुलिस तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के शवों के साथ तीन हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुलगाम और अनंतनाग जिलों में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। डीजीपी एसपी वैद ने खुदवानी मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए तीनों आतंकियों के शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिए गए हैं। शवों की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। खबर लिखने तक सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी था।

Updated : 22 July 2018 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top