Home > Lead Story > पीओके को पाकिस्तान सरकार नहीं बल्कि आतंकी चलाते हैं : बिपिन रावत

पीओके को पाकिस्तान सरकार नहीं बल्कि आतंकी चलाते हैं : बिपिन रावत

पीओके को पाकिस्तान सरकार नहीं बल्कि आतंकी चलाते हैं : बिपिन रावत

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान का नहीं बल्कि आतंकवादियों का प्रभुत्व है। इसे पाकिस्तान सरकार नहीं बल्कि आतंकी चलाते हैं।

सेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू कश्मीर राज्य में पीओके, गिलगित और बल्तिस्तान का क्षेत्र आता है। वर्तमान में पीओके, गिलिगित और बल्तिस्तान पर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है।

जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के जिस क्षेत्र पर कब्जा किया हुआ है उसे वहां की सरकार नियंत्रित नहीं करती है। इसे असल में आतंकवादी नियंत्रित करते हैं। इसका अर्थ है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर असल में आतंकवादियों के नियंत्रण का क्षेत्र है।

इस दौरान सेना प्रमुख ने सुरक्षा बलों को अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि दुनिया में उपलब्ध सबसे अच्छी राइफल अमेरिका में तैयार सिग सॉयर इस साल के अंत तक इन्फेंटरी सैनिकों के लिए उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को संविधान में शामिल करते समय इसे अस्थायी प्रावधान बताया गया था। इसके अस्थाई होने पर अभी तक कोई आपत्ती नहीं थी लेकिन अब जब इसे हटा लिया गया है तो पाकिस्तान को आपत्ती क्यों हो रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top