Home > Lead Story > जम्मू : पुलवामा में सेना के काफिले पर हुआ आतंकी हमला, 9 जवान घायल

जम्मू : पुलवामा में सेना के काफिले पर हुआ आतंकी हमला, 9 जवान घायल

जम्मू : पुलवामा में सेना के काफिले पर हुआ आतंकी हमला, 9 जवान घायल

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर का पुलवामा एक बार फिर आतंकी वारदात से दहल गया। सोमवार को यहां आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट कर सेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की कोशिश की। हमले में नौ जवान घायल हो गए, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

फिलहाल सभी जवान अस्पताल में भर्ती हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ। हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी। विस्फोटक इतना तीव्र था कि सेना के वाहन के परखच्चे उड़ गए। एक दिन पहले जम्मू और कश्मीर में हमले का अलर्ट जारी किया गया था।

कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकियों ने सेंध लगा दी। धमाके के बाद सेना ने आस-पास के इलाकों को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। सेना ने बयान जारी कर कहा कि आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुए हैं। सभी जवान सुरक्षित हैं और उन्हें हल्की चोटें आई है। पाकिस्तान ने अलर्ट की जानकारी भारत और अमेरिका से शेयर की थी। आतंकी 23 मई को मारे गए जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने भी इसका करारा जवाब देते हुए बालाकोट में आतंकियों का सफाया कर दिया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top