Home > Lead Story > 56 इंच के सीने का दम दिखाकर प्रधानमंत्री ने हटाई धारा 370 : अमित शाह

'56 इंच के सीने' का दम दिखाकर प्रधानमंत्री ने हटाई धारा 370 : अमित शाह

- अमित शाह ने कोल्हापुर में श्री अम्बाबाई महालक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद व नक्सलवाद ही मानवाधिकार के सबसे बड़े दुश्मन हैं। लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता में आई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार इसे जड़ से हटाने का काम कर रही है लेकिन कांग्रेस व राष्ट्रवादी पार्टी के नेताओं को यह अच्छा नहीं लग रहा है। राज्य में देवेंद्र फडणवीस की सरकार विकास कार्य को बढ़ावा दे रही है, इसलिए भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करना चाहिए, ताकि विकास की गति रुकने न पाए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोल्हापुर में श्री अम्बाबाई महालक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

अमित शाह ने रविवार को कोल्हापुर में भाजपा गठबंधन की ओर से आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंघ के जमाने से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैला हुआ था। जनसंघ के जमाने से ही देश की जनता चाहती थी कि पूरे देश में एक ही प्रधान, एक ही निशान व एक ही प्रधान रहे लेकिन कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही थी। इसके विपरीत पाकिस्तान आतंकवादियों को एके 56 जैसे हथियार थमाकर भारत में आतंकवाद फैला रहा था जिसमें अब तक 40 हजार लोगों की जान जा चुकी है।

पिछले आम चुनाव में भारी बहुमत से दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी ने 56 इंच की छाती की ताकत दिखाते हुए 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को एक झटके में निष्प्रभावी कर दिया। शरद पवार व राहुल गांधी कहते हैं कि यह अच्छा नहीं किया। ट्रिपल तलाक से हमारी माताएं व बहनें परेशान हो रही थीं लेकिन कांग्रेस व राकांपा इसे हटाना नहीं चाहती थी। कांग्रेस के कार्यकाल में पाकिस्तानी सेना हमारे जवानों का सिर काटकर ले जाती थी, पेड़ पर लटकाती थी। उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मुंह से आवाज तक नहीं निकलती थी लेकिन हमारी सरकार में सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवाद के अड्डों को नेस्तनाबूद कर दिया। जब भी हमारा जवान शहीद होता है तो हमें दुख होता है। हम दुश्मन को उसकी जमीन में घुसकर जवाब दे रहे हैं लेकिन कांग्रेस को यह अच्छा नहीं लगता है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चुप रहती थी लेकिन भाजपा उस पर कड़ाई से कार्रवाई कर रही है।

अमित शाह ने कहा कि राज्य में देवेंद्र फडणवीस की सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रही है। महाराष्ट्र के विकास के लिए राज्य व केंद्र का डबल इंजन तेजी से काम कर रहा है। इस तेजी को बरकरार रखने के लिए अमित शाह ने मतदाताओं से भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top