Home > Lead Story > उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया और राहुल गांधी, लिखी चिट्ठी

उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया और राहुल गांधी, लिखी चिट्ठी

उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया और राहुल गांधी, लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दीं और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद प्रकट किया। दोनों नेताओं ने उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में बनने जा रही सरकार राज्य की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

कांग्रेस प्रमुख ने उद्धव को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दीं। उद्धव के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार की रात सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलकर उन्हें शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था। सोनिया ने शिवसेना प्रमुख को लिखे पत्र में कहा, ''आदित्य कल मुझसे मिले थे और आपकी ओर से आमंत्रण दिया था। मुझे खेद है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रही हूं।

उन्होंने कहा कि जब देश के सामने भाजपा से अप्रत्याशित खतरे पैदा हुए हैं, उस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस एक साथ आई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''देश में राजनीतिक माहौल विषैला हो गया है और अर्थव्यवस्था बैठ गई है। किसान परेशानियों का सामना कर रहे हैं। तीनों पार्टियां साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत हुई हैं। मुझे भरोसा है कि तीनों इसे पूरी तरह लागू करने के लिए भरपूर प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा, ''महाराष्ट्र के लोग आशा करते हैं कि यह गठबंधन जिम्मेदार, जवाबदेह और पारदर्शी शासन देगा। हमारा सामूहिक प्रयास होगा कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करें।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार की शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नयी सरकार बना रही हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top