Home > Lead Story > पुंछ जिले की नियत्रंण रेखा पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक की छह चौकियां तबाह

पुंछ जिले की नियत्रंण रेखा पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक की छह चौकियां तबाह

- दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए जबकि कई सैनिक घायल हुए

पुंछ जिले की नियत्रंण रेखा पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक की छह चौकियां तबाह

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की नियत्रंण रेखा पर रविवार सुबह से लेकर देर रात तक पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी गोलीबारी का भारतीय सुरक्षाबलों ने करारा जबाव देते हुए पाकिस्तानी सेना की छह चौकियों को तबाह कर दिया है। इसमें दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए जबकि कई सैनिक घायल हुए हैं। पुंछ जिले में दिनभर तीनों सेक्टरों में रुक-रुक गोलाबारी जारी रही।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह किरनी, शाहपुर तथा गुनतरिया सेक्टर की नियत्रंण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान सेना की ओर से तीनों सेक्टरों में दिनभर रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही, जिसका भारतीय जवानों ने भी करारा जवाब दिया। शाहपुर सेक्टर में देर रात तक जारी रही गोलाबारी के बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तान की छह चौकियों को तबाह कर दिया। इसमें दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए और कई पाकिस्तान सैनिक घायल बताए जा रहे हैं।

इसी बीच नियत्रंण रेखा से सटे गांवों में दर्जन भर मकानों को नुकसान पहुंचा है। इसमें मोहला सकी वाला क़स्बा में जमाल दीन (50) घायल हुआ है। घायल नागरिक को स्थानीय लोगों ने गोलीबारी के बीच ही राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका उपचार जारी है। पाकिस्तान सेना ने रविवार को तोपों का इस्तेमाल किया जिसकी रेंज में कई दूर-दराज इलाके भी आ गए हैं जिसके चलते इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में भी डर का माहौल पैदा हो गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन दिनों से पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी से सीमा के समीप के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पुंछ में कई दिन से गोलाबारी कर रहा है जिसे भारतीय सेना विफल कर रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top