Home > Lead Story > सिख दंगा मामला: चाम कौर ने की आरोपित सज्जन कुमार की पहचान

सिख दंगा मामला: चाम कौर ने की आरोपित सज्जन कुमार की पहचान

सिख दंगा मामला: चाम कौर ने की आरोपित सज्जन कुमार की पहचान
X

नई दिल्ली। 1984 सिख विरोधी दंगा मामले की मुख्य गवाह चाम कौर ने आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी गवाही के दौरान कोर्ट में उपस्थित सज्जन कुमार की पहचान की। सज्जन कुमार भारी सुरक्षा के बीच आज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे।इस मामले में सज्जन कुमार आरोपित हैं। मामले की अगली सुनवाई 20 दिसम्बर को होगी।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को सिख विरोधी दंगे के एक मामले की सुनवाई के दौरान आरोपितों को कोर्ट परिसर में ही थप्पड़ जड़ने की घटना के बाद कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

पिछले 20 सितम्बर को चाम कौर ने आरोप लगाया था कि उन्हें कोर्ट में गवाही देने से रोका जा रहा है। चाम कौर ने आज पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की। चाम कौर ने कहा था कि उन्हें फोन पर धमकी दी जा रही है कि अगर उन्होंने कोर्ट में गवाही दी तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं। चाम कौर ने कहा था कि 19 सितंबर की रात दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा के पूर्व कांग्रेस विधायक जय किशन के लोगों ने उसके घर आकर धमकी दी। उन्हें पैसे का भी लालच दिया गया।

इस मामले में सज्‍जन कुमार अभी जमानत पर हैं। फरवरी 2018 में दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में सज्जन कुमार को अग्रिम जमानत देने के निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था।

Updated : 18 Nov 2018 7:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top