Home > Lead Story > कांग्रेस नेता सिद्धरमैय्या ने कहा - कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने रखा विश्वास प्रस्ताव, 18 जुलाई को चर्चा

कांग्रेस नेता सिद्धरमैय्या ने कहा - कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने रखा विश्वास प्रस्ताव, 18 जुलाई को चर्चा

कांग्रेस नेता सिद्धरमैय्या ने कहा - कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने रखा विश्वास प्रस्ताव, 18 जुलाई को चर्चा

नई दिल्ली। कर्नाटक में पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस खत्म होता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस नेता सिद्धरमैय्या ने बताया है कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखा है। इसपर सदन में 18 जुलाई को चर्चा होगी।

वहीं, कर्नाटक में बीजेपी ने सोमवार को कांग्रेस -जद (एस) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की मांग की। कांग्रेस - जद (एस) गठबंधन के 16 विधायकों के विधानसभा से इस्तीफे के बाद मौजूदा सरकार संकट का सामना कर रही है।

बीजेपी के प्रदेश महासचिव सी टी रवि ने 'पीटीआई को बताया कि पार्टी ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार को नोटिस भेजकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की। बैठक में पार्टी नेता बी एस येदियुरप्पा भी शामिल थे। उन्होंने कहा, 'जी हां, हमने अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिये नोटिस भेजा है।' इस्तीफा देने वाले बागी 16 विधायक मुंबई में डेरा डाले हुए हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने अब तक इनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है क्योंकि मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है। उच्चतम न्यायालय मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top