Home > Lead Story > अब महाराष्ट्र में 5 साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा : संजय राऊत

अब महाराष्ट्र में 5 साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा : संजय राऊत

अब महाराष्ट्र में 5 साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा : संजय राऊत

मुंबई। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने दावा किया है कि राज्य में 5 वर्ष तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा। दो दिन में सारी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी कर शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस पार्टी के नेता राजभवन में जाकर सरकार बनाने का दावा करेंगे।

संजय राऊत ने शुक्रवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि भाजपा की ओर से किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं आया है। अगर अब आया तो भी वह मुख्यमंत्री तो क्या इंद्रासन भी दें तो उसे स्वीकार नहीं करेंगे। राऊत ने कहा कि देर रात शरद पवार के घर पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की बैठक हुई थी। इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई और सभी समस्याओं का निराकरण कर लिया गया है। राऊत ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार व उद्धव ठाकरे की बैठक होने वाली है। इस बैठक में राज्य का नेतृत्व कौन करेगा, यह तय हो जाएगा। इसके बाद दो दिन में सरकार बनाने की सारी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी कर राजभवन में सरकार बनाने का दावा किया जाएगा। इसके बाद राज्य में शिवसेना के मुख्यमंत्री के शपथग्रहण की तैयारी की जाएगी। राऊत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री बनें, यह पूरे महाराष्ट्र की इच्छा है, उनकी भी यही इच्छा है।

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार बनना तय हो गया है। मलिक ने कहा कि राज्य में पूरे 5 साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा, इसमें किसी भी तरह की शंका नहीं रह गई है। मलिक ने बताया कि शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री तय होने के बाद दो दिन में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top