Home > Lead Story > महाराष्ट्र में शिवसेना 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी, संजय राउत बोले - मुख्यमंत्री तो हमारा होगा

महाराष्ट्र में शिवसेना 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी, संजय राउत बोले - मुख्यमंत्री तो हमारा होगा

महाराष्ट्र में शिवसेना 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी, संजय राउत बोले - मुख्यमंत्री तो हमारा होगा
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना की तल्खी जारी है। शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि मैं इतना कह सकता हूं मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। जो बात बीजेपी और शिवसेना के बीच चुनाव से पहले हुई थी वह बात आगे बड़े। महाराष्ट्र को स्थिर सरकार की जरूरत है।

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की जिससे राज्य में सरकार बनाने के एक नये विकल्प को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि राउत ने पवार के दक्षिणी मुंबई स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात ने राज्य में गैर भाजपा सरकार के गठन संबंधी विकल्प को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं। भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री को लेकर रस्साकशी काफी तेज हो गयी है।

भाजपा 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत 145 है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दिन 24 अक्तूबर को भी राउत ने पवार से मुलाकात की थी किंतु शिवसेना सांसद ने इस 'निजी मुलाकात करार दिया था।'

Updated : 1 Nov 2019 5:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top