Home > Lead Story > महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शाह ने तोड़ी चुप्पी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शाह ने तोड़ी चुप्पी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शाह ने तोड़ी चुप्पी
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चली खींचतान के बाद शिवसेना से गठबंधन टूटने पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाह ने बुधवार को कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उन्होंने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि यदि हमारा गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि उस वक्त किसी ने भी इस बात पर आपत्ति नहीं जताई।

शाह ने कहा कि सार्वजनिक रूप से फडणवीस का नाम लिए जाने के वक्त किसी ने नहीं बोला। उन्होंने शिवसेना का नाम लिए बिना कहा कि अब वे नई मांगें लेकर आए हैं, जो भाजपा को स्वीकार नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में 18 दिन तक किसी भी दल ने सरकार गठन का दावा नहीं किया। किसी भी राज्य में इतना समय नहीं दिया गया था जितना महाराष्ट्र को दिया गया। राज्यपाल ने विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही पार्टियों को आमंत्रित किया। बावजूद न तो शिवसेना और न ही कांग्रेस-एनसीपी ने दावा किया और न ही भाजपा ने। उन्होंने कहा कि अगर आज भी किसी पार्टी के पास संख्या है तो वह राज्यपाल से संपर्क कर सकती है। शाह ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता के साथ भाजपा ने विश्वासघात नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि किसी भी दल के पास पर्याप्त बहुमत नहीं होने के कारण राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश पर गत मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया।

Updated : 13 Nov 2019 4:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top