Home > Lead Story > वैज्ञानिक मुट्ठी भर लोगों के शर्मनाक उपहास से नहीं हुए विचलित : मोदी

वैज्ञानिक मुट्ठी भर लोगों के शर्मनाक उपहास से नहीं हुए विचलित : मोदी

वैज्ञानिक मुट्ठी भर लोगों के शर्मनाक उपहास से नहीं हुए विचलित : मोदीImage Credit : Ani Tweet

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के अंतरिक्ष सैन्य महाशक्ति बनने पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और भारत रत्न लता मंगेशकर सहित जानी-मानी हस्तियों की ओर से भेजे गए बधाई संदेशों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि देश को मजबूत बनाने के प्रयास जारी रखे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोगों की ओर से शर्मनाक उपहास किए जाने से हमारे वैज्ञानिक विचलित नही हुए औऱ उन्होंने मां भारती को सशक्त बनाने का काम जारी रखा।

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी ने उपग्रह विरोधी मिसाइल (ए-सैट) के सफल परीक्षण पर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के वैज्ञानिकों को बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि मिशन शक्ति की सफलता देशवासियों के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि से भारत की राजनीतिक क्षमता और मजबूत होगी।

पूर्व राष्ट्रपति के इस संदेश के उत्तर में मोदी ने कहा 'प्रणव दा, निश्चित रूप से ऐसा होगा'। उन्होंने कहा कि प्रणव दा जैसे विशिष्ट राजनेता के इन सराहना वाले शब्दों से देश के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों का उत्साह बढ़ेगा जो भारत को मजबूत बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने मोदी को भेजे गए संदेश में कहा, 'भारत के मिशन शक्ति की कामयाबी पर मैं वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करती हूं। वंदे मारतरम् ।' मोदी ने इसके उत्तर में कहा "आदरणीय लता दीदी, हमारे वैज्ञानिक पूरे विश्व में हमारी शान हैं। आपका यह प्रोत्साहन हमारे वैज्ञानिकों के मनोबल को और बढ़ाएगा। मुझे विश्वास है कि वे हमारे राष्ट्र को नई-नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।"

प्रधानमंत्री ने पुद्दुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी, क्रिकेटर शिखर धवन और पैरा एथलीट दीपा मलिक के बधाई संदेशों का उत्तर भी दिया। दीपा मलिक के बधाई संदेश के उत्तर में मोदी ने कहा 'मुट्ठी भर लोगों की ओर से शर्मनाक उपहास किए जाने से हमारे वैज्ञानिक विचलित नहीं हुए औऱ उन्होंने मां भारती को सशक्त बनाने का का जारी रखा ।'

Tags:    

Swadesh Digital ( 7967 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top