Latest News
Home > Lead Story > बहुत सारी चीजें देखीं लेकिन ग्वालियर की डीआरडीई लैब देश में उत्कृष्ट - रक्षामंत्री

बहुत सारी चीजें देखीं लेकिन ग्वालियर की डीआरडीई लैब देश में उत्कृष्ट - रक्षामंत्री

बहुत सारी चीजें देखीं लेकिन ग्वालियर की डीआरडीई लैब देश में उत्कृष्ट - रक्षामंत्री

ग्वालियर / स्वदेश वेब डेस्क। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज ग्वालियर प्रवास पर आए। ग्वालियर एयरपोर्ट से डीआरडीओ सेंटर पहुंचे यहाँ उन्होंने डीआरडीओ की लैब का निरीक्षण किया और डीआरडीई के अधिकारियों और वैज्ञानिकों के साथ बैठक की। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के प्रमुख डॉ. जी सतीश रेड्डी भी बैठक में उपस्थित थे। यहाँ काम करने वाले वैज्ञानिकों और तकनीशियनों की कड़ी मेहनत और दृढ़ता को देख प्रसन्नता जाहिर की।

रक्षा मंत्री ने कहा की रक्षा से जुड़ी बहुत सारी चीजें देखीं हैं लेकिन ग्वालियर डीआरडीई लैब देश में अपने प्रकार की एक है। राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने में इसका योगदान उल्लेखनीय और अत्यधिक सराहनीय है। और भी बहुत सारी चीजें देखी हैं। उसे पब्लिकली नहीं बता सकता हूं।

इस मौके पर सिटी सेंटर स्थित डीआरडीई की शिफ्टिंग का मामला भी उठाया गया। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह यहां का स्थानीय मामला है। जिसमें डीआरडीई की 200 मीटर की सीमा में आने वाले भवनों को हटाने का आदेश हुआ था। यह प्रस्ताव राज्य सरकार की कैबिनेट के अधीन है। भूमि का आवंटन के बाद डीआरडीई की परिधि को 200 मीटर से जितना कम किया जा सकता है, उसे किया जाएगा।

इसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के निवास पर पहुंचकर उनकी माताजी स्व. श्रीमती शारदा देवी को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शोक संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिजनों को सांत्वना दी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top