Home > Lead Story > तेज रफ्तार बस ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, छह बच्चों समेत सात की मौत

तेज रफ्तार बस ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, छह बच्चों समेत सात की मौत

तेज रफ्तार बस ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, छह बच्चों समेत सात की मौत

सतना। सतना जिले के बिरसिंहपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को सुबह एक स्कूल जीप और बस के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। इस हादसे में छह स्कूली बच्चों समते सात लोगों को मौत हो गई, जबकि आठ बच्चे घायल हो गए। रास्ते से गुजरने वाले लोगों ने तत्काल पुलिस और एम्बुलेंस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की। एसपी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

मध्यप्रदेश के सतना जिला मुख्यालय से गरीब 42 किलोमीटर दूर बिरसिंहपुर-सेमरिया मार्ग स्थित लकी कान्वेंट स्कूल का बोलेरो वाहन गुरुवार को ग्राम पगावर के बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था, तभी तेज रफ्तार से आ रही एक सवारी बस की स्कूल वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। भीषण हादसे की खबर मिलने के बाद सभापुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपेरशन चालू कर घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिरसिंहपुर और गंभीर घायलों को सतना के जिला अस्पताल में भर्ती किया है, जहां उनका उपचार जारी है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह 9.30 बजे बिरसिंहपुर के उज्जैनी मोड़ के पास यह हादसा हुआ। सामने से आ रही सवारी बस और स्कूली बच्चों को ले जा रहे बोलेरो वाहन के बीच आमने-सामने से हुई टक्कर इतनी भीषण स्कूल का वाहन 30 फिट हवा में उछलकर गोते लगाते हुए सडक़ के किनारे बनी खाई में गिर गया। हादसे में चालक रंजन और छह बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब 8 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बस में सवार करीब आधा दर्जन लोगों को भी चोटें आई हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए बिरसिंहपुर शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां गंभीर रूप से घायलों को सतना जिला अस्पताल रैफर किया गया। बिरसिंहपुर थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचक और रेस्क्यू शुरू किया और ग्रामीणों की मदद से वाहन से बच्चों को निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस बच्चों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को सूचना देने में जुटी है। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

Tags:    

Swadesh News ( 6285 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top