Top
Home > देश > पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह ने कसा तंज - भगवान ऐसा पड़ोसी किसी को न दे

पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह ने कसा तंज - भगवान ऐसा पड़ोसी किसी को न दे

पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह ने कसा तंज - भगवान ऐसा पड़ोसी किसी को न दे

नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा है कि भगवान करे किसी भी देश को पाकिस्तान जैसा पड़ोसी न मिले। राजनाथ सिंह का यह बयान उस घटना के एक दिन बाद आया है, जिसमें इस्लामाबाद ने भारत के साथ राजनियक और व्यापारिक संबंधों को खत्म करने का फैसला लिया है।

दिल्ली में एक सेना के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी मुख्य चिंता हमारा पडो़सी है। समस्या ये है कि आप अपने दोस्त बदल सकते हैं, मगर पड़ोसी नहीं। मैं परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि किसी को ऐसा पड़ोसी न मिले, जैसा हमारा पाकिस्तान है। राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की टिप्पणी को दोहराया कि कोई भी देश अपने पड़ोसी राष्ट्र को नहीं बदल सकता है।

संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर को मिले विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार संबंधों में कटौती की और भारत के साथ राजनयिक संबंध को पूरी तरह खत्म कर दिया। इतना ही नहीं, उसने पाकिस्तान में स्थित भारतीय राजनयिक को भी चले जाने को कहा।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले प्रावधानों को हटाते हुए सीमावर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया था। सरकार के इस कदम को संसद की मंजूरी भी मिल चुकी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top