Home > Lead Story > राजीव गाँधी ने आईएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह किया इस्तेमाल : पीएम मोदी

राजीव गाँधी ने आईएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह किया इस्तेमाल : पीएम मोदी

राजीव गाँधी ने आईएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह किया इस्तेमाल : पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। दिल्ली में पंजाब-हरियाणा का जोश है, तो पूर्वांचल की मिठास है, नोर्थ ईस्ट का उत्साह है तो दक्षिण भारत की सौम्यता। ये मेरा सौभाग्य है कि आपने मुझे सेवा का अवसर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बातें दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित एक जनसभा में कही। दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है।

पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर दिल्ली में निशाना साधा। यहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नामदार परिवार ने आईएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया, उसका अपमान किया था। ये बात तब की है जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे और10 दिन की छुट्टियां मनाने निकले थे।

पीएम मोदी ने कहा कि वंशवाद की ये विकृति कांग्रेस के साथ दूसरे महामिलावटी दलों में भी फैली हुई है। जम्मू कश्मीर में अब्दुल्ला वंश और मुफ्ती वंश चल रहा है। यूपी में मुलायम सिंह जी तो बिहार में लालू जी के परिवार के नाम पर ही पार्टियां चल रही हैं।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पवार वंश तो कर्नाटका में देवेगौड़ा जी का वंशवाद फल फूल रहा है। तमिलनाडु में करुणानिधि जी का वंश राजनीतिक धुरी तो आंध्र प्रदेश में नायडू जी भी उसी वंशवाद का झंडा उठाए हुए हैं।

जिन पार्टियों की सोच ही प्रतिभा और टैलेंट को कुचलने की हो, वो 21वीं सदी के भारत की सोच का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकती है? इसलिए आज जब मैं इनके वंशवाद पर सवाल खड़े करता हूं, तो इन्हें दिक्कत होने लगती है।

पीएम मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा उन्हें नाकामपंथी बताया। उन्होंने कहा नाकामपंथियों ने दिल्ली के करोड़ों लोगों के सपनों को तोड़ दिया। पीएम मोदी ने दिल्ली की सरकार का नाकाम बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब साफ नीयत से काम होता है, ईमानदारी से अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रयास किया जाता है, तो नतीजे भी मिलते है। जो महंगाई देश के हर चुनाव मे सबसे बड़ा मुद्दा होती थी, वो आज कैसे नियंत्रण में है, विपक्ष के लोग चाहकर भी उस पर कुछ बोल नही पा रहे हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि GST ने देश में टैक्स का जाल खत्म किया है, GST को इस तरह डिज़ाइन किया गया है जिससे देश को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिले।

-पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल का बिल पहले की अपेक्षा बहुत सस्ता हुआ है। हमने मिडिल क्लास का सम्मान करते हुए 5 लाख रुपये तक की टैक्सेबल इनकम को टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया है।

-दिल्ली में पंजाब-हरियाणा का जोश है, तो पूर्वांचल की मिठास है, नोर्थ ईस्ट का उत्साह है तो दक्षिण भारत की सौम्यता। ये मेरा सौभाग्य है कि आपने मुझे सेवा का अवसर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो में भीड़ में लोगों के बीच सफर करने में अच्छा लगा। मैं लोगों के बीच था। उन्होंनें कहा कि मुझे बुलेटप्रभु दीवार में रहने की आदत नहीं है। आपका समर्थन मुझे ऊर्जा देता है।

Updated : 8 May 2019 3:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top