Home > Lead Story > कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर राहुल ने खत्म किया सस्पेंस, दिया इस्तीफा, CWC जल्द घोषित करें नया अध्यक्ष

कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर राहुल ने खत्म किया सस्पेंस, दिया इस्तीफा, CWC जल्द घोषित करें नया अध्यक्ष

कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर राहुल ने खत्म किया सस्पेंस, दिया इस्तीफा,  CWC जल्द घोषित करें नया अध्यक्ष

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का परिणाम आए एक महीने से अधिक समय गुजर गया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस में संकट खत्म लेने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं और नया अध्यक्ष बनाने की लगातार मांग कर रहे हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि पार्टी में अतिशीघ्र ही अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए, वह अब इस पद पर नहीं हैं। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी का नया अध्यक्ष एक महीने पहले ही चुना जाना चाहिए था।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा वापस लेने के मूड में नहीं हैं। जल्द से जल्द इस पद के लिए चुनाव होने चाहिए, मैं इस पद पर नहीं हूं। आपको बताते जाए कि 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

राहुल गांधी ने माना कि पार्टी को नया अध्यक्ष चुनने में काफी देर हो रही है। पार्टी को जल्द से जल्द वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाकर इस पर निर्णय करना चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि इस प्रक्रिया का वे हिस्सा नहीं रहेंगे। वर्किंग कमेटी की बैठक कब बुलाई जाएगी, ये भी समिति के सदस्य ही तय करेंगे।मैं बैठक नहीं बुलाउंगा।

आपको बताते जाए कि कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने भी राहुल गांधी से मिलकर इस्तीफा देने की पेशकश की थी। लेकिन राहुल गांधी हर बार सिर्फ एक ही जवाब दे रहे हैं कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं और अब अपना निर्णय नहीं बदलेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10188 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top