Home > Lead Story > राहुल को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं कर रही कांग्रेस : चिदंबरम

राहुल को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं कर रही कांग्रेस : चिदंबरम

राहुल को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं कर रही कांग्रेस : चिदंबरम
X
File Photo, Image Credit ANI

स्वदेश वेब डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के चुनावों में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।

एक तमिल न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस महागठबंधन बनाने के प्रयास में लगी हुई है। उसका कोई प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं होगा। इस संदर्भ में हमें कुछ क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों से मिली-जुली एवं नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता राहुल को प्रधानमंत्री बनाने की बात कहते हैं लेकिन पार्टी ने कभी ऐसा नहीं कहा। जब भी ऐसा कोई मामला सामने आया है कांग्रेस ने हस्तक्षेप किया है और उस पर रोक लगाई है। पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एक मात्र लक्ष्य भाजपा को सत्ता से हटाना और उसके स्थान पर एक वैकल्पिक सरकार देना है। एक ऐसी सरकार देना है जो प्रगतिवादी, स्वतंत्रता की रक्षक, कर आतंक से मुक्त, महिला व बाल सुरक्षा और किसानों की प्रगति के लिए काम करे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वर्तमान में मोदी सरकार महागठबंधन बनाने के प्रयासों पर रोक लगाने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को धमकाने की नीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव बाद गठबंधन की जीत होने पर प्रधानमंत्री के पद के बारे में निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर गठबंधन में शामिल पार्टियां स्वीकार करती हैं तो वह 2019 में प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

Updated : 23 Oct 2018 1:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top