Home > Lead Story > राहुल गांधी ने नोबेल विजेता को लेकर पीयूष गोयल पर कसा तंज

राहुल गांधी ने नोबेल विजेता को लेकर पीयूष गोयल पर कसा तंज

राहुल गांधी ने नोबेल विजेता को लेकर पीयूष गोयल पर कसा तंज

नई दिल्ली। अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार पाने वाले अभिजीत बनर्जी के संबंध में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा दिये गये बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि ये कट्टरपंथी नफरत में अंधे हैं और उन्हें इस बात का अंदाजा ही नहीं है कि पेशेवर व्यक्ति क्या होता है।

राहुल गांधी ने ट्वीट संदेश के माध्यम से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह पता ही नहीं है कि पेशेवर व्यक्ति क्या होता है। आप उन्हें यह नहीं समझा सकते, भले ही आप एक दशक तक कोशिश करते रहें...इस बात को ध्यान में रखें कि आपके काम पर लाखों भारतीयों को गर्व है।

पीयूष गोयल ने अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार मिलने पर बधाई देते हुए कहा था कि अभिजीत की सोच पूरी तरह वामपंथ की ओर झुकाव वाली है। उन्होंने 'न्याय योजना' को काफी सराहा था लेकिन लोकसभा चुनावों में देश की जनता ने उनके इस विचार को पूरी तरह खारिज कर दिया। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रत्येक गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में प्रतिवर्ष 72 हजार रुपये देने के लिए न्याय योजना की घोषणा की थी।

केंद्रीय मंत्री द्वारा विचारधारा पर सवालिया निशान खड़ा करने के बाद अभिजीत बनर्जी ने शनिवार को एक निजी चैनल से विशेष बातचीत में कहा था कि केंद्रीय मंत्री उनकी पेशेवर दक्षता पर प्रश्न उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी सोच पक्षपाती नहीं है और सभी के साथ पेशेवर होना चाहता हूं। यदि पीयूष गोयल की पार्टी ने उनसे इस संबंध में पूछा होता तो वह उन्हें भी संबंधित जानकारी मुहैया कराते।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top