Home > Lead Story > राहुल ने ममता को पत्र लिख किया रैली का समर्थन

राहुल ने ममता को पत्र लिख किया रैली का समर्थन

राहुल ने ममता को पत्र लिख किया रैली का समर्थन

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शनिवार को कोलकाता में होने वाली रैली का समर्थन करते हुए उन्हें पत्र लिखा है। उन्होंने ममता बनर्जी को लिखे पत्र में उन्हें दीदी कहकर संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ उनके संघर्ष को कांग्रेस का भी समर्थन है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार को ममता बनर्जी को लिखे पत्र में कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता हमेशा ही जनविरोधी ताकतों के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के खिलाफ इस वक्त पूरे देश में आक्रोश है और टीएमसी की रैली का कांग्रेस पूरा समर्थन करती है।

समझा जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से कोलकाता में होने वाली इस रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में कहा कि हमारा मानना है कि संपूर्ण विपक्ष एकजुट है और केवल लोकतंत्र के परीक्षित स्तंभों के जरिए ही सच्चे राष्ट्रवाद का बचाव और विकास किया जा सकता है।

राहुल ने कहा कि ममता दीदी आपके इस एकजुटता और एकता के प्रयास को कांग्रेस का पूरा समर्थन है और हमें विश्वास है कि इस रैली के जरिए पूरे देश में विपक्षी एकजुटता का संदेश जाने में हमें सफलता प्राप्त होगी।

उल्लेखनीय है कि इस साल आम चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी ने विपक्षी एकता का प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को कोलकाता में रैली का अयोजन किया है| रैली में बड़ी तादाद में उनके समर्थकों के शामिल होने की संभावना है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी दलों के नेताओं के भी इस रैली में शामिल होने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के अलावा जनता दल सेक्यूलर के अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के एमके स्टालिन, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा के अलावा अन्य नेताओं के भी रैली में शामिल होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने शनिवार को मोदी सरकार के खिलाफ मेगा रैली का आयोजन किया है। लोकसभा चुनावों से पहले इसे विपक्ष के एकजुटता का प्रदर्शन करने के मंच के रुप में देखा जा रहा है। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक,रैली में अब तक 19 क्षेत्रीय दलों ने समर्थन का भरोसा दिया है | (हि.स.)

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top