Home > Lead Story > प्रियंका रेड्डी हत्याकांड : थाने में घुस रही भीड़ को रोक रही पुलिस पर चलीं चप्पलें

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड : थाने में घुस रही भीड़ को रोक रही पुलिस पर चलीं चप्पलें

- थाने पर बड़ी संख्या में प्रदर्शकारियों को देखते हुये आरोपितों को कोर्ट ले जाना पुलिस के लिये चुनौती - आरोपितों को मेडिकल जांच के लिये नहीं ले जा पायी अस्पताल, थाने में बुलायी गई डॉक्टरों की टीम

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड : थाने में घुस रही भीड़ को रोक रही पुलिस पर चलीं चप्पलें
X

हैदराबाद (तेलंगाना)। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप की वीभत्स घटना सामने आने के बाद शनिवार को बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरे। हजारों प्रदर्शनकारी आरोपितों को कोर्ट ले जाने का विरोध करते हुये सड़क को जाम कर दिया है। पुलिस को इन लोगों को नियंत्रित करने के लिये दो बार लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस के लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आयी हैं। भारी भीड़ के चलते पुलिस आरोपितों को अस्पताल भी नहीं ले जा सकी। पुलिस को आराेपित का मेडिकल परीक्षण कराने के डॉक्टरों को पुलिस थाना ही बुलाना पड़ा।

शनिवार की सुबह प्रियंका रेड्डी की हत्या के चारों आरोपितों को शादनगर पुलिस थाने में लाया गया। पुलिस को इन चारों को मेडिकल जांंच के बाद शादनगर के कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही थी। जब डॉक्टर की हत्या के आरोपितों को थाने में लाने की खबर लोगों को मिली तो हजारों लोग और महिला संंगठन के कार्यकर्ता पुलिस थाने के पास एकत्र हो गये। डॉक्टर की हत्या में पुलिस की लापरवाही और आरोपितों को भीड़ को सौंपने की मांग को लेकर हजारों लोगों ने थाना घेरकर प्रदर्शन किया। बेकाबू होते प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को दो बार लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस के लाठीचार्ज से कई प्रदर्शनकारी घायल हो गये हैं। प्रदर्शनकारियोंं ने अस्पताल और कोर्ट जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया। महिला संगठन के साथ बड़ी संख्या में महिला भी पुलिस स्टेशन पर पहुंच गयी और आरोपितों को उनके हवाले करने की मांग की।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का आक्रोश देख मेडिकल टीम को पुलिस थाने में बुलाने का फैसला लिया। पुलिस कड़ी सुरक्षा में शादनगर अस्पताल के डॉक्टर श्रीनिवास और सुरेंदर को पुलिस थाने लाया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस थाने से शादनगर के कोर्ट के तीन किलोमीटर लम्बे रास्ते पर सड़क के दोनों ओर हज़ारों की भीड़ एकत्र है। प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ को देखते हुये बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बल तैनात किया है। लोगों के विरोध को देखते हुए आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के लिये ले जा पाना पुलिस के लिये चुनौती बना हुआ है।

कोई अधिवक्ता आरोपितों की नहीं करेगा पैरवी

आरोपितों की हैवानियत को देखते हुये तेलंगाना बार एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि कोई अधिवक्ता आरोपितों के पक्ष में पैरवी नहीं करेगा। बल्कि महाबाउबनागर फ़ास्ट ट्रैक्ट कोर्ट में दो महीने में ही आरोपितों को कड़ी सजा दिलाने का प्रयास करेंगे। नेशनल वीमेन कमीशन के सदस्य श्यामला कुंदर शनिवार की सुबह नई दिल्ली से हैदराबाद पहुंच गयी और सुरक्षा के बीच घटनास्थल का निरीक्षण किया। कुंंदर ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिलीं। कुंदर ने मृतका प्रियंका रेड्डी के आवास पर पहुंच कर उसके परिजनों से मिलीं। दोपहर बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी और प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष कोवा लक्ष्मण भी प्रियंका रेड्डी के परिजनों से मिलने उनके आवास पर जाने की संभावना है। शनिवार को दोनों तेलगू राज्य आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई छोटे और बड़े शहरोंं में डॉ. प्रियंका रेड्डी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर सड़क जाम कर दिया।

Updated : 30 Nov 2019 3:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top