Home > Lead Story > पीएम मोदी ने केदारनाथ की पवित्र गुफा में लगाया ध्यान

पीएम मोदी ने केदारनाथ की पवित्र गुफा में लगाया ध्यान

पीएम मोदी ने केदारनाथ की पवित्र गुफा में लगाया ध्यान

देहरादून। चुनाव परिणाम से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पूजा की। शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हैलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे। वे पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट और कमर पर भगवा रंग का गमछा पहने हुए थे।

हैलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की। मोदी ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की जहां साल 2013 में आई बाढ़ में बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची थी। प्रधानमंत्री मोदी ने वहां गुफा में साधना भी की। यहां रात्रि विश्राम भी करेंगे और रविवार को बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे। वे रविवार को ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री दौरे को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आपको बताते जाए कि प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है। साल 2017 में वे मई में यहां आए थे जब छह महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद मंदिर के द्वार खुले थे, इसके बाद अक्टूबर में फिर आए थे जब मंदिर के द्वार बंद होने वाले थे। उन्होंने यहां का पिछला दौरा साल 2018 में दीवाली पर किया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top