Home > Lead Story > राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन, पाक से आई कमर मोहसिन ने मोदी को राखी बांधी

राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन, पाक से आई कमर मोहसिन ने मोदी को राखी बांधी

राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन, पाक से आई कमर मोहसिन ने मोदी को राखी बांधी
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बहन-भाई के पवित्र बंधन के त्योहार रक्षाबंधन को बच्चों के साथ मनाया। अलग-अलग स्कूलों के छोटे बच्चों ने दोनों की कलाई पर राखी बांधी। हर साल की तरह इस बार भी पाकिस्तान से आई मोदी की मुंहबोली बहन कमर मोहसिन शेख ने प्रधानमंत्री को राखी बांधी।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, रक्षाबंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। इस पर्व का उल्‍लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे, जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्‍मान किया जाता हो।

राष्ट्रपति भवन में विभिन्न स्कूलों और संगठनों के विद्यार्थियों तथा बच्चों ने राष्ट्रपति कोविंद को राखी बांधी और उन्हें रक्षाबंधन की बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित सरकारी आवास पर मोदी को राखी बांधने आज विभिन्न स्कूलों की बच्चियों के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से महिलाएं भी पहुंची। इनमें पाकिस्तान से आई कमर मोहसिन शेख भी शामिल थीं। वह पिछले 24 सालों से नरेन्द्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। उन्होंने आज प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की राखी बांधी।

प्रधानमंत्री की मुंहबोली बहन ने राखी बांधने के बाद कहा कि मोदी आज भी नहीं बदले हैं। वह आज भी पहले की तरह हंस कर बात करते हैं और परिवार का हालचाल पूछते हैं। हालांकि व्यस्तता के चलते अब पहले जितना समय नहीं मिलता। कमर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से मोदी की सरकार बनने और उनके प्रधानमंत्री बनने की दुआ मांगी।

Updated : 26 Aug 2018 6:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top