Home > देश > महाराष्ट्र की राजनीति हुई तेज, पटेल ने गडकरी से तो राउत ने पवार से की मुलकात

महाराष्ट्र की राजनीति हुई तेज, पटेल ने गडकरी से तो राउत ने पवार से की मुलकात

महाराष्ट्र की राजनीति हुई तेज, पटेल ने गडकरी से तो राउत ने पवार से की मुलकात

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना की बीच शह-मात का खेल चल रहा है। भाजपा-शिवसेना गठबंधन को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री को लेकर दोनों में खींचतान बनी हुई है। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं हो पाई है। धीरे-धीरे महाराष्ट्र राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है।

हम आपको बता दें कि बीजेपी और शिवसेना में बीच 50:50 फॉर्मूले पर तल्खी के बीच संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से एक हफ्ते में दूसरी बार मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि शरद पवार से कई मुद्दों पर बात हुई है। वहीं दूसरी तरफ नितिन गडकरी से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अहमद पटेल भी साफ कर चुके हैं कि यह मुलाकात किसानों के मुद्दों को लेकर थी।

शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने के बाद कहा कि वह राज्य और देश के वरिष्ठ नेता हैं। वह आज महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति से चिंतित हैं। हमने एक संक्षिप्त चर्चा की।

बीजेपी पहले साफ कर चुकी है कि वो बिना शिवसेना के सरकार नहीं बनाएंगी और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है। बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर कहा है कि हम केवल उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे जिसे हमने विधानसभा चुनाव से पहले स्वीकार किया था। अब नए प्रस्तावों का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा। भाजपा और शिवसेना ने चुनावों से पहले सीएम के पद पर एक समझौता किया था और उसके बाद ही हम चुनाव के लिए गठबंधन के लिए आगे बढ़े थे। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे और यह लोगों के साथ अन्याय होगा।

कांग्रेस नेता ने नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि मैं उनसे किसान मुद्दों पर मिला था। यह एक राजनीतिक बैठक नहीं थी या महाराष्ट्र की राजनीति पर नहीं थी।

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए हुए चुनावों में भाजपा ने 105 सीटों, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top