Home > Lead Story > 56 का नाम सुनकर ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है : प्रधानमंत्री मोदी

56 का नाम सुनकर ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है : प्रधानमंत्री मोदी

कलबुर्गी की जनसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला कांग्रेस से पाला बदलकर डॉ.उमेश जाधव ने भाजपा का दामन थामा

56 का नाम सुनकर ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है : प्रधानमंत्री मोदी

कलबुर्गी। कलबुर्गी में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 56 का नाम सुनकर ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है। प्रधानमंत्री उस ऑयल डिपो का ज़िक्र कर रहे थे जो पहले 2.5 एकड़ भूमि में था लेकिन अब उसका विस्तार 56 एकड़ जमीन में किया गया। मोदी के इस लहजे पर सभा में शामिल लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कन्नड़ भाषा में की और स्थानीय देवताओं शरण बसवेश्वरा और भगवान दत्तात्रेय को नमन किया। उन्होंने कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और कई योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कई परियोजनाओं को मंजूरी देकर काम शुरू कराया जो कांग्रेस शासनकाल से लंबित पड़ी थी। कलबुर्गी में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना का प्रस्ताव 2009 में आया था लेकिन इसपर 2011 में काम शुरू हुआ।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने बहुत ही धीमी गति से काम किया लेकिन केंद्र में जब से मोदी सरकार आई, विकास से जुड़े तमाम कार्य तेज गति से शुरू हुए। इतिहास में यह पहली बार है कि तीन करोड़ करदाताओं का कर बोझ कम हुआ है। उत्तर पूर्व के छात्रों के लिए एक नया छात्रावास बंगलुरू विश्वविद्यालय में समर्पित किया गया। एनडीए के शासनकाल में कलबुर्गी क्षेत्र का विकास अभूतपूर्व तरीके से हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बंजारा समुदाय के समग्र विकास के लिए कल्याण बोर्ड गठित करने का संकल्प लिया है। अब पांच एकड़ से कम खेती करने वाले किसानों को प्रतिवर्ष 75 हजार रुपये का लाभ होगा। यह सुविधा यहां भी संभव है लेकिन कर्नाटक के गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री की इसमें कोई दिलचस्पी नही है। यह सरकार किसान विरोधी है। अब किसानों के खाते में जमा राशि में से कटौती की संभावना नहीं है तो कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की गठबंधन सरकार अपने वायदे निभाने में विफल रही है। राज्य में किसानों के कर्ज माफ नहीं किए गए। हम गन्ना किसानों की समस्याओं के समाधान की दिशा में प्रयासरत हैं। कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा हमने गन्ने के समर्थन मूल्य में भी बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में बिचौलियों के लिए कोई जगह नहीं है इसलिए सभी भ्रष्ट तत्व हमारे खिलाफ एकजुट हो गए हैं। उनकी सरकार में आठ करोड़ लोग केवल कागज पर थे और विभिन्न योजनाओं के तहत 1.10 करोड़ रुपये की सुविधा ले रहे थे। उनकी सरकार ने इसे खत्म किया। जनसभा को राज्य बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा सहित दूसरे नेताओं ने भी संबोधित किया।

इससे पहले बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस के विधायक रहे डॉ.उमेश जाधव का पार्टी में स्वागत किया। जाधव ने हाल ही में कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बुधवार को प्रधानमंत्री की सभा में भाजपा में शामिल हुए। जाधव ने भाजपा में शामिल होने के मौके पर खुशी जताते हुए जनता से एकबार फिर से सेवा का अवसर देने की अपील की। साथ ही उन्होंने लोगों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोबारा जीत सुनिश्चित करने की अपील की। जाधव कांग्रेस के विधायक रहे हैं और उन्हें कलबुर्गी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट मिलने की उम्मीद है। समझा जाता है कि कांग्रेस दिग्गज मल्लिकार्जुन खड़गे के मुकाबले भाजपा डॉ.जाधव को कलबुर्गी सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top