Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने दो मेडिकल कॉलेज और 10 वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने दो मेडिकल कॉलेज और 10 वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने दो मेडिकल कॉलेज और 10 वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन उद्घाटन
X

रांची/स्वदेश वेब डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची के प्रभात तारा मैदान से झारखंड में दो मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल का शिलान्यास और रांची, जमशेदपुर एवं बोकारो में 10 वेलनेस सेंटर का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक सेवा दिवस के अवसर पर उनके लिए और राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के लिए यह बहुत सौभाग्य की बात है कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना की शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा की धरती से हो रही है।

बता दे कि चाईबासा में 25 एकड़ में मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है जो 2020 में तैयार हो जाएगा । कॉलेज में 100 छात्रों का हर साल नामांकन होगा। कॉलेज स्टाफ के लिए रहने की व्यवस्था भी होगी। पूरे कैंपस में सीसीटीवी लगेंगे साथ ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग भी होगी। 42 करोड़ की लागत से सदर अस्पताल को 300 बेड का बनाया जाएगा। चाईबासा और आसपास के 65 लाख लोगों को अस्पतालों का लाभ मिलेगा ।

वहीं 25 एकड़ में 274 करोड़ की लागत से कोडरमा में मेडिकल कॉलेज बनेगा जो 2020 में तैयार हो जाएगा। पूरे कैंपस में सीसीटीवी लगेंगे कोडरमा और आसपास के 75 लाख लोगों को अस्पतालों का लाभ मिलेगा ।

Updated : 23 Sep 2018 7:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top