Home > Lead Story > उन्हें तीन चरणों में ही समझ आ गया खिचड़ी नहीं पकेगी : पीएम मोदी

उन्हें तीन चरणों में ही समझ आ गया खिचड़ी नहीं पकेगी : पीएम मोदी

कमजोर सरकार बनाने के विपक्षी मंसूबों पर पानी फिरा

उन्हें तीन चरणों में ही समझ आ गया खिचड़ी नहीं पकेगी : पीएम मोदी

सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सीधी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रीति पाठक के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीधी से वीरबल का नाम जुड़ा है। वीरबल की खिचड़ी के बारे में देश का बच्चा-बच्चा भी जानता है। अब कांग्रेस भी अपने महामिलावटियों के साथ मिलकर ऐसी ही खिचड़ी पकाने की फिराक में थी, लेकिन तीन चरणों के मतदान के बाद उसको समझ आ गया है कि उनके स्वार्थ की राजनीति की न दाल गलने वाली है और न ही उनकी खिचड़ी पकने वाली है।

उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है और यहां का बेटा देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहता है, लेकिन कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री हमारे देश के इन नौजवानों को लेकर कहते हैं कि वे तो भूखे मरते हैं, इसलिए सेना में जाते हैं। यह अपमान हम नहीं सहन करेंगे। देश के वीरों के लिए कोई भी अपमान नहीं सहेंगे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

देश ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने कमजोर और मजबूर सरकार बनाने के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है। विशेष तौर पर युवा बेटे-बेटी जो पहली बार लोकसभा चुनाव में अपना वोट डाल रहे हैं, वे अब बीसवी सदी की सोच के साथ चलने को तैयार नहीं है। हमारे नौजवान 21वीं सदी के सपनों को साकार करने वाला भारत चाहते हैं। कांग्रेस किस तरह से धोखा देती है, इसका उदाहरण मध्यप्रदेश में ही है। आज मध्यप्रदेश में बिजली की स्थिति क्या है? कांग्रेस का वादा था कि बिजली का बिल कम करेंगे, लेकिन कांग्रेस ने बिजली का बिल कम करने के लिए तरीका निकाला कि घरों में बिजली की सप्लाई ही कम कर दी जाए। जितनी बिजली शिवराज सिंह चौहान जी देते थे उससे भी आधी बिजली देकर कांग्रेस सरकार आपका बिजली बिल कम करने के फार्मूले पर चल रही है। यह धोखा नहीं है तो क्या है ? हमारे प्रयासों से सीधी सहित आसपास का क्षेत्र पॉवर हब बन रहा है, यहां पर बिजली के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसानों से कर्जमाफी का वादा करके सत्ता हथिया ली, लेकिन आज तक इन्होंने किसानों का कर्जामाफ नहीं किया। अब यदि कांग्रेस और उसके मकान मिलावटियों को गलती से दिल्ली में मौका मिल गया तो क्या हाल होगा, इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

ट्रेलर से पता चलता है फिल्म कैसी होगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रेलर देखकर पता चल जाता है कि फिल्म कैसे होगी। मध्यप्रदेश में कांग्रेस का तो ट्रेलर देखकर शरीर कांप उठता है कि इतने सालों में इन्होंने देश-प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। इनकी झूठ बोलने की आदत से मैं हैरान हूं। कर्जमाफी इतना बड़ा वादा किया था, वह पूरा नहीं किया। ये कर्जमाफी आदिवासी, दलित को नहीं ये तो अपने मु_ीभर मित्रों के लिए कर्जमाफी करते हैं।

पहले भी मजबूत किया, अब भी मजबूत करेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि सीधी, रीवा, शहडोल सहित पूरे मध्यप्रदेश ने पांच वर्ष पहले दिल्ली में इस सेवक को मजबूत किया था। 2014 में तीन दशक के बाद पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनी थी और उसमें मध्यप्रदेश का बहुत बड़ा योगदान रहा था। अब मैं फिर से आपके बीच आया हूं तो यह कह सकता हूं कि पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ आपने जो विश्वास रखा था मैंने उस विश्वास पर उतरकर काम करने का प्रयास किया है, दिन-रात जुटा रहा हूं। बहुत लक्ष्य हासिल हुए हैं और जो बाकी है उनको भी आपके सहयोग से ही पूरा करने वाला हूं।

गरीब हक का पैसा तुगलक रोड पहुंचा दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों से उनका हक छिना है, उनका अधिकार छिना है। मध्यप्रदेश के आदिवासी बच्चों के लिए, प्रसूता माताओं के लिए, गरीब माता-बच्चों के लिए भारत सरकार पोषक आहार के लिए पैसे भेजती है, ताकि प्रसूता माता को अच्छा खाना मिले, उसका शरीर ताकतवर हो, उसका बच्चा तंदुरूस्त हो, लेकिन केंद्र सरकार ने जो पैसा भेजा इन कांग्रेस की सरकार ने उसकी भी चोरी करने की हिम्मत दिखा दी। इन्होंने उस पैसे पर चुनावी घोटाला कर दिया है। इनके नेताओं के यहां पर बोरे भर-भर नोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि आपको पता है कि यह तुगलत रोड कहां है? इस तुगलक रोड पर कांग्रेस के एक बहुत बड़े नेता का बंगला है और आपके अधिकारों का पैसा यहां से चोरी करके वहां पहुंचाया जाता है। यही पैसा अब नामदार के प्रचार में लगा दिया गया। ये चोरी करके भी सीनाजोरी करते हैं। देश का कानून सभी के लिए समान है। यदि मोदी कोई गलती करता है तो मोदी के घर पर भी इनकम टैक्स को रेड पडऩी चाहिए। सबके लिए कानून समान होना चाहिए। यही कांग्रेस का सच है। गरीब और किसान के नाम पर घोषणाएं करती है, योजनाएं बनाती हैं और उसी से घोटाला करती रहती है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है, लेकिन ये चौकीदार चौकन्ना है। उन्होंने कहा कि नामदार हो या उनके राग दरबारी, कोई नहीं बचेगा।

कांग्रेस कैसा काम करती है उसका एक उदाहरण रीवा और सिंगरौली की रेल लाइन का भी है, जितने दिन केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही यह योजना धूल फांकती रही और इसे शुरू करवाने का काम हमारी सरकार ने ही किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी तो नहीं की, लेकिन मोदी सरकार जो किसानों के खातों में पैसा जमा करना चाहती है उसको यह भ्रष्ट सरकार रोक रही है। मध्यप्रदेश के 84 लाख किसान परिवारों के खातों में पीएम किसान योजना का पैसा अब तक पहुंच जाना चाहिए था, देशभर में करोड़ों किसानों के खातों में पहुंच चुका है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने अब तक किसानों की सूची ही नहीं भेजी है।

मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ बेहद व्यस्त हैं, मुख्यमंत्री बनने के बाद ज्यादा व्यस्त हो गए हैं। उन्हें स्वीटजरलैंड जाना था, बेटे को सेट करना है, उनके पीए के घरों पर नोटों की गड्डी निकली है उनको बचाना है, लेकिन आप व्यस्त हैं तो यह काम किसी अफसर को दे दो कि मोदी जी किसानों की सूची मांग रहे हैं उनको सूची दे दी जाए, ताकि किसानों को उनके अधिकारों का पैसा मिल जाए।

आतंकवाद का नहीं सहेंगे

मोदी ने कहा है कि कांग्रेस के राज में आतंकवादी देश में खेल खेलते रहे और पाकिस्तान नाचता रहा, हमारा मजाक उड़ाता रहा, लेकिन यह नया हिन्दुस्तान है और अब हम आतंकवादियों का जुर्म नहीं सहेंगे। वे पाताल में भी छुपे होंगे तो उनको निकाल लाएंगे और उनको घर में घुसकर मारेंगे। हम आतंकवाद को खत्म करेंगे, उसको जड़-मूल से उखाडक़र फेकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि कश्मीर से सेना हटा देंगे, देशद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे, क्या ऐसी कांग्रेस आतंकवाद खत्म कर सकती है?

प्रधानमंत्री बनने के लिए लंबी लाइन है

उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में प्रधानमंत्री बनने के लिए बहुत बड़ी लंबी कतार लगी है। कर्नाटक में जो आठ सीट से लड़ रहे हैं वे भी कहते हैं कि प्रधानमंत्री बन सकते हैं, कोई 20 सीट वाला कहता है कि प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, 40 सीट वाला कहता है कि वह प्रधानमंत्री बनेगा। उन्होंने ट्रेलर के यहां कपड़े बनवाकर तैयार करवा लिए हैं, जॉकेट तैयार करवा ली है, लेकिन जितने भी लोग प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं उसमें से आतंकवाद को समाप्त कौन कर सकता है यह आवाज आपके दिल से निकलनी चाहिए।

महिलाओं को बनाया स्वावलंबी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में कई काम किए हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई काम किए हैं। महिलाओं के साथ दुराचार करने वालों को फांसी की सजा देने का काम हमारी सरकार ने किया है।

माता-बहनों का अपमान करने वाली, झूठ बोलने वाली कांग्रेस को सबक सिखाएं: शिवराज

जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी झूठ बोलने का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश के किसानों से 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया, लेकिन अब तक कर्जमाफी नहीं हो सकी है। अब राहुल बाबा दावा करते हैं कि हमने 2 घंटे में कर्जमाफी कर दी। वहीं, मुख्यमंत्री कमलनाथ मैसेज कर रहे हैं कि कर्जमाफी चुनाव के बाद होगी। कांग्रेस ने युवाओं को 4 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन किसी को नहीं दिया। रोजगार के नाम पर मवेशी चराना, बैंड बजाना सिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा पर जब में चुरहट आया, तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ने यात्रा पर पत्थर फिंकवाए। उनकी इस करतूत पर भाई शरदेंदुजी ने विधानसभा चुनाव में सबक सिखाया था। अब लोकसभा चुनाव है और कांग्रेस के वही नेता हमारी प्रत्याशी रीति पाठक जी के प्रति अभद्र टिप्पणी करके उनका अपमान कर रहे हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि हमारी संस्कृति में नारियों का सम्मान किया जाता है, क्या आप बहन रीति पाठक का अपमान सहेंगे ? उन्होंने कहा कि यह मौका है, झूठ बोलने वाली और महिलाओं का अपमान करने वाली कांग्रेस को सबक सिखाइये। कमल का बटन दबाइये और मोदी जी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाइये।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8810 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top