Home > Lead Story > पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद को नहीं दी अनुमति, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद को नहीं दी अनुमति, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद को नहीं दी अनुमति, जानें क्या है मामला
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आइसलैंड की यात्रा पर जाते समय अपने वायुक्षेत्र के उपयोग की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसकी जानकारी दी है। कुरैशी ने पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पीटीवी को दिए एक बयान में कहा है कि कश्मीर के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा है कि भारत कश्मीर के लोगों पर अत्याचार कर रहा है, जिसका मुद्दा वह संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में उठाएंगे।

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से पाकिस्तान लागातार किसी न किसी बहाने से कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है। पाकिस्तान इसके लिए दुनियाभर के नेताओं से बातचीत कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मुद्दों को उठाने का प्रयास कर रहा है। हालांकि उसका यह प्रयास सफल नहीं रहा है।

इसके बाद पाकिस्तान ने अलग तरीके से विरोध करना शुरू किया है। हर शुक्रवार को पाकिस्तान कश्मीर सोलिडेरिटी-डे के रूप में मना रहा है। पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने हाल ही में घोषणा की थी कि पाकिस्तान अपने वायुक्षेत्र को भारत के लिए बंद करने पर विचार कर रहा है।

Updated : 7 Sep 2019 2:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top