Home > Lead Story > भारत में दहशत फैलाने की फिराक में पाकिस्तान, घुसपैठ की कोशिश में आतंकी : अजीत डोभाल

भारत में दहशत फैलाने की फिराक में पाकिस्तान, घुसपैठ की कोशिश में आतंकी : अजीत डोभाल

भारत में दहशत फैलाने की फिराक में पाकिस्तान, घुसपैठ की कोशिश में आतंकी : अजीत डोभाल

नई दिल्ली। एनएसए अजीत डोभाल ने कहा, मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में हालात काफी अच्छे है, जो अनुमान लगाया था हालात उससे बहुत बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि 6 अगस्त को एक बच्चे की मौत हुई थी और उसे गोली नहीं लगी थी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी मृत्यु किसी ठोस वस्तु के लगने से हुई है। इतने दिनों में सिर्फ एक घटना की सूचना मिली है और हम आतंकवाद से प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं जहां सिर्फ एक घटना की सूचना मिली है।

डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहा है। 230 पाकिस्तानी आतंकियों को देखा गया है। उनमें से कुछ भागने में कामयाब रहे और कुछ को सेना ने गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि हम सभी प्रतिबंधों पर पाकिस्तान का रिएक्शन देखना चाहते है। अगर हम प्रतिक्रिया देते है तो पाकिस्तान घुसपैठ बंद कर देता है। यदि पाक अपने टावरों से ऑपरेटर्स को सिग्नल भेजना बंद कर देता है, तो हम सभी प्रतिबंध उठा सकते हैं। ढाई साल की बच्ची आसमा जान जो शुक्रवार को सोपोर में आतंकवादियों के हमले में घायल हो गई थी, उसकी हालत गंभीर है। एनएसए ने कहा कि अधिकारियों से उसे नई दिल्ली के एम्स लाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी आतंकवादियों से कश्मीरियों के जीवन की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही इसके लिए हमें प्रतिबंध लगाना पड़े। आतंकवाद ही एकमात्र ऐसा साधन है जिसे पाकिस्तान पैदा कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया है। वे अपनी नजरबंदी को कोर्ट में चुनौती दे सकते है। एनएसए ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के भौगोलिक क्षेत्र का 92.5 प्रतिशत हिस्सा प्रतिबंधों से मुक्त है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top