Home > Lead Story > पाक ने पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की इजाजत देने से किया इंकार

पाक ने पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की इजाजत देने से किया इंकार

पाक ने पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की इजाजत देने से किया इंकार
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा लगातार अपने वायुक्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देने के फैसले के खिलाफ भारत ने अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आईसीएओ) के समक्ष मुद्दा उठाया है।

सरकारी सूत्रों के अनुसार भारत ने पाकिस्तान के वीवीआईपी यात्रा के लिए अपने वायुक्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करने देने पर अफसोस जताया है, जिसके लिए सामान्यतः 'नॉर्मल' देश मना नहीं करता। आईसीएओ के दिशानिर्देशों के अनुरूप ही वायुक्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति मांगी और मंजूर की जाती है। अब भारत ने आईसीएओ के समाने ही इस मुद्दे को उठाया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की इजाजत देने से इंकार कर दिया था।

पाकिस्तान के अनुसार भारत ने मोदी की यात्रा के लिए उसके वायु क्षेत्र के उपयोग करने की अनुमति मांगी थी, जिसे कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए खारिज कर दिया गया। पाकिस्तान ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए भी अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की इजाजत नहीं दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय सऊदी अरब यात्रा पर आज रियाद के लिए रवाना हो रहे हैं। रियाद में शीर्ष नेताओं से मुलाकात के अलावा वे एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन में भाग लेंगे।

Updated : 28 Oct 2019 3:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top