Home > Lead Story > हमारी सरकार ने नई अप्रोच, नई नीतियों के साथ काम किया : प्रधानमंत्री

हमारी सरकार ने नई अप्रोच, नई नीतियों के साथ काम किया : प्रधानमंत्री

हमारी सरकार ने नई अप्रोच, नई नीतियों के साथ काम किया : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की दोपहर ब्लू लाइन मेट्रो विस्तार का उद्घाटन किया। जिसके बाद नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रोनिक सिटी तक लोग मेट्रो से सफर कर पाएंगे। इस मौके पर पीएम मोदी ने जब भाषण देने शुरू किया तो मोदी-मोदी के नारे लगने शुरू हो गए। जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ आप लोग मोदी-मोदी कर रहे हैं और उधर कुछ लोगों की नींद हराम हो गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि जेवर देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनेगा। उन्होने कहा कि जल्द ही बरेली से हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसके लिए सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। उन्होने कहा कि पिछली सरकारों ने बिजली क्षेत्र को नजरअंदाज किया। जिसके चलते देश के पावर सेक्टर का हाल खस्ता हो गया था।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान एक लाख मेगावाट बिजली क्षमता तैयार की है जबकि पिछले 65 साल में ढाई लाख मेगावाट क्षमता विकसित हुई। उन्होंने कहा कि हमने चार चीजों पर फोकस किया, चार अलग-अलग स्तरों पर काम किया - प्रोडक्शन, ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन, कनेक्शन।

उन्होंने कहा कि देश के पावर सेक्टर को सुधारने के लिए इसलिए हमारी सरकार ने नई अप्रोच के साथ, नई नीतियों के साथ काम किया। पीएम मोदी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत ढाई लाख घरों को बिजली कनेक्शन दिया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले नोएडा की पहचान लूट की थी। लेकिन अब देश हब के रूप में तब्दील हो रहा है और उसने नोएडा की बड़ी भूमिका है। बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां नोएडा में है। मोबाइल, टीवी, फ्रीज की अनेक कंपनिया नोएडा में काम कर रही है। इन कंपनियों ने युवाओं के लिए लाखों ने रोजगार अवसर पैदा किए हैं।

नोएडा सेक्टर-32 सिटी सेंटर से सेक्टर-63 इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक ब्लू लाइन मेट्रो जाएगी। लेकिन, आम लोगों के लिए यह आज शाम चार बजे से ही यह सेवा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

उद्घाटन से पहले इस स्टेशन को फूलों से सजा दिया गया है। कार्यक्रम में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए शुक्रवार को प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन, विशेषकार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक सिविल राजीव त्यागी, वरिष्ठ प्रबंधक पीके गर्ग, विजय कुमार रावल सहित तमाम अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल और पार्किंग तक का जायजा लिया। इससे पहले ग्रेटर नोएडा दौरे पर गए पीएम मोदी ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्धाटन किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7208 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top