Home > Lead Story > संसद में विपक्ष की नारेबाजी के बीच बोले लोकसभा अध्यक्ष, सदन में चर्चा करने से संविधान और लोकतंत्र बचेगा

संसद में विपक्ष की नारेबाजी के बीच बोले लोकसभा अध्यक्ष, सदन में चर्चा करने से संविधान और लोकतंत्र बचेगा

CAA-NRC के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, अनुराग ठाकुर के विरोध में नारेबाजी

संसद में विपक्ष की नारेबाजी के बीच बोले लोकसभा अध्यक्ष, सदन में चर्चा करने से संविधान और लोकतंत्र बचेगा
X

दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के मुद्दे पर भारी हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने का आरोप लगाते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का भारी विरोध किया।

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जैसे प्रश्नकाल शुरू करने को कहा, वैसे ही कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए। कई सदस्यों ने 'लोकतंत्र बचाओ, 'भारत बचाओ और 'नो सीएए-एनआरसी-एनपीआर' के नारे वाली तख्तियां ले रखी थीं।

इस दौरान द्रमुक, सपा, बसपा और राकांपा के सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर कांग्रेस सदस्यों का समर्थन करते नजर आए। शोर शराबे के बीच प्रश्नकाल में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जब पूरक प्रश्नों का उत्तर देने खड़े हुए तो कांग्रेस सदस्यों ने 'अनुराग ठाकुर शेम शेम' और 'गोली मारना बंद करो' के नारे लगाए।

उन्होंने 'हमारा लोकतंत्र बचाओ, 'हमारा संविधान बचाओ और 'हमारा भारत बचाओ के नारे भी लगाए। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने की अपील करते हुए कहा कि सदन में चर्चा करने से संविधान और लोकतंत्र बचेगा। आप यहां चर्चा करने के लिए आए हैं।

इस दौरान एआईएमआईएम के सदस्य असदुदद्दीन ओवैसी भी अपने स्थान पर खड़े होकर जामिया मिलिया इस्लामिया में गोलीबारी का मुद्दा उठाते और अनुराग ठाकुर को लेकर टिप्पणी करते नजर आए। सदन में हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब वे चर्चा करेंगे तभी संविधान और लोकतंत्र बचेगा। हंगामे के बीच ही अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में प्रश्नकाल को आगे बढ़ाया।

बीते दिनों दिल्ली की एक चुनावी सभा में अनुराग ठाकुर ने विवादित नारा लगाया था। इस पर चुनाव आयोग ने उन्हें प्रचार से तीन दिन के लिए प्रतिबंधित कर दिया।

Updated : 3 Feb 2020 8:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top