Home > Lead Story > #HowdyModi : विश्व देख रहा है भारत का जलवा, NRG स्टेडियम मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा

#HowdyModi : विश्व देख रहा है भारत का जलवा, NRG स्टेडियम मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा

ह्यूस्टन (अमेरिका)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं। मोदी चाहे दुनिया के किसी भी कोने में जाए, उनको लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। कह सकते हैं कि उनकी शख्सियत ही कुछ ऐसी है। अमेरिका में भी हालात जुदा नहीं हैं। भारतीय समयानुसार रविवार रात यहां के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम के लिए भारी संख्या में हिंदुस्तानी पहुंचे।

बताया जा रहा है कि स्टेडियम की क्षमता 70 हजार है। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गुरुवाणी के साथ हुई। इसके बाद दक्षिण भारतीय कार्यक्रम, एकला चलो रे, गुजराबी गरबा का आयोजन भी हुआ। भारतीय दल ने रंगारंग प्रस्तुति दे समां बांध दिया। दर्शक उत्साह से सराबोर हो गए। कार्यक्रम में मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का संबोधन होगा।

ह्यूस्टन रवाना होने से पहले ट्रम्प ने कहा कि इस मेगा इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छा वक्त गुजरेगा। हम ह्यूस्टन रवाना हो रहे हैं। यहां एक बड़े और बेहतरीन स्टेडियम में हम होंगे, जो लोगों से भरा होगा। मोदी ने मुझसे यहां आने के लिए पूछा था और मैंने यह आमंत्रण स्वीकार किया। हम वाकई अच्छा वक्त गुजारेंगे। मैंने सुना है कि स्टेडियम में जबरदस्त भीड़ होगी।

लाइव अपडेट

-यूनाइटेड स्टेट्स कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मंच पर आया।

-टेक्सास के लिए जूनियर अमेरिकी सांसद, टेड क्रूज़ ने कहा कि भारत पृथ्वी के सामने सबसे बड़ा लोकतंत्र है और अमेरिका को आपका दोस्त होने पर गर्व है। आज टेक्सास सहित संयुक्त राज्य अमेरिका में भी भारतीय-अमेरिकी समुदाय का उत्सव है। हम कहते हैं कि आपके अविश्वसनीय योगदान के लिए धन्यवाद।

-ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा कि हम हाउडी मोदी कहने के लिए उत्साहित हैं!

-अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने हमारे सहयोगी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'भारत से प्यार करने वाले हमारे समुदाय से मिलने का इंतजार।'

-हाउडी मोदीः ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे टेक्सस के सांसद जॉन कॉर्निन।

-ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय समुदाय के हजारों लोग पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में पहुंचने वाले हैं। 50 के आसपास अमेरिकी सांसद भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

-अमेरिकाः ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में जुटने लगे हैं भारतीय समुदाय के लोग, थोड़ी देर में शुरू होगा 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम।

-अमेरिका में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के समर्थन में केंद्रीय मंत्रियों ने अपने ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो बदली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का ट्विटर अकाउंट।

-अमेरिकाः ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए एनआरजी स्टेडियम के बाहर भारतीय समुदाय के लोग पहुंचने शुरू। मोदी को देश-दुनिया के लिए बताया प्रेरणास्त्रोत।

-हाउडी मोदी कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के अलावा 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे।

-हाउडी मोदी' इवेंट के लिए खासतौर पर ह्यूस्टन आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप स्टेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग अच्छा खासा वक्त बितानेवाले हैं। इस दौरान ट्रंप एनआरजी स्टेडियम में करीब 30 मिनट भाषण देंगे जिसमें खासतौर पर भारत और अमेरिका के मजबूत रिश्तों का जिक्र होगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top