Home > Lead Story > नरेंद्र मोदी ने रायबरेली और अमेठी के विकास को रोका : राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी ने रायबरेली और अमेठी के विकास को रोका : राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी ने रायबरेली और अमेठी के विकास को रोका : राहुल गांधी

रायबरेली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने रायबरेली और अमेठी के विकास को रोका है। यहां के युवाओं से रोजगार छीना गया है, लेकिन अब रायबरेली और अमेठी को न्याय मिलेगा।

राहुल गांधी शनिवार को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र के ऊंचाहार में आयोजित एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेल फैक्टरी, एचएएल फूड पार्क जैसी योजनाओं में बाधा डाली गई, जिससे युवाओं को उनका हक नहीं मिला। राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि एचएएल से रॉफेल का काम मोदी ने अपने मित्र को दे दिया। उन्होंने कहा कि वह मन की बात कहने नहीं बल्कि सुनने आये हैं। मोदी ने देश से 15 लाख के नाम पर झूठ बोला है, लेकिन अब भारत के 25 करोड़ लोगों को उनके खाते में 72 हजार रुपये अब हर साल मिलने वाला है। किसानों के लिए अब अलग से बजट बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी आदि हजारों करोड़ का कर्ज लेकर बाहर घूम रहे हैं, जबकि किसान कर्ज के कारण जेल में है। लेकिन अब कांग्रेस की सरकार में किसानों को जेल नहीं जाना पड़ेगा। किसानों के बजट में पैसा वह नरेंद्र मोदी के मित्रों से ही लेकर किसानों को देंगे। राहुल ने कहा कि मोदी ने देश का पैसा कुल 15 लोगों में बांट दिया। इन 70 साल के इतिहास में अब तक नोटबन्दी और गब्बर सिंह टैक्स जैसे फैसले नहीं हुए। अटल जी तक ने यह फैसला नहीं लिया। मोदी ने यह सब अपने कुछ मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए ऐसे ठोस कदम उठाए थे।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। दो करोड़ लोगों को रोजगार दूर की बात जो पद खाली है, अब तक उन्हें ही नहीं भरा जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में अब आम लोगों की सरकार बनेगी जो जनता के लिए काम करेगी, न किसी मित्र के लाभ के लिए। राहुल ने रायबरेली के विकास के लिए मां सोनिया गांधी के लिए वोट की अपील की और विकास का वादा किया। इसके पूर्व विधायक अदिति सिंह, पूर्व विधायक अजयपाल सिंह, जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10698 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top