Home > Lead Story > देश को करतारपुर कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य : प्रधानमंत्री मोदी

देश को करतारपुर कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य : प्रधानमंत्री मोदी

देश को करतारपुर कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य : प्रधानमंत्री मोदी

अमृतसर। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को, देश और दुनिया में बसे सभी सिख भाई-बहनों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर हार्दिक बधाई देता हूं। मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं।

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने बेर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेका हैं। इसके साथ ही भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को करतारपुर साहिब के लिए रवाना करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद हैं।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंच गए हैं। उनका पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी डेरा बाबा नानक गुरदासपुर में करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि यह सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 12 नवंबर को होने वाले 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर होने जा रहा है। यह अवसर 72 वर्षों के बाद आया है जब श्रद्धालु भारत से पाकिस्तान जाकर आसानी से करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शनिवार को करतारपुर साहिब का दौरा करेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी करतारपुर गलियारे की एकीकृत चेक पोस्ट का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सुल्तानपुर लोधी शहर के बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे।

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने बेर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेका हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद हैं।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी डेरा बाबा नानक गुरदासपुर में करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

हम आपको बता दें कि यह सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 12 नवंबर को होने वाले 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर होने जा रहा है। यह अवसर 72 वर्षों के बाद आया है जब श्रद्धालु भारत से पाकिस्तान जाकर आसानी से करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top