Home > Lead Story > यौन शोषण: बिन्नी और महिला के बीच आपसी सहमति से बना था रिश्ता, जांच में हुआ खुलासा

यौन शोषण: बिन्नी और महिला के बीच आपसी सहमति से बना था रिश्ता, जांच में हुआ खुलासा

यौन शोषण: बिन्नी और महिला के बीच आपसी सहमति से बना था रिश्ता, जांच में हुआ खुलासा
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्य़कारी अधिकारी बिन्नी बंसल के मामले में की गई जांच में जानकारी मिली है कि उन पर आरोप लगाने वाली महिला व उनके बीच आपसी सहमति से रिश्ता बना था। यह जानकारी जांच रिपोर्ट की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने दी है। पिछले मंगलवार बंसल को इस मामले के कारण इस्तीफा देना पड़ा था।

इस मामले में महिला की ओर से आरोप पिछले जुलाई के दौरान लगाया गया था। महिला पहले फ्लिपकार्ट में काम करती थी लेकिन एक दूसरे सूत्र ने बताया कि वह कभी फ्लिपकार्ट में काम ही नहीं कर रही थी। वैसे बंसल ने पूरी तरह से इस आरोप को खारिज किया था।

उल्लेखनीय है कि जांच के दौरान इस मामले में एेसा कोई भी साक्ष्य नहीं मिला, जिससे शिकायतकर्ता के आरोप की पुष्टि होती हो। हालांकि महिला के बारे में बताया गया है कि आरोप लगाने वाली महिला फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर डिपार्टमेंट में 2012 के दौरान कुछ समय के लिए काम की थी जबकि उसने अपने आरोप में कहा है कि बंसल और उसके बीच संबंध 2016 के दौरान बने।

फ्लिपकार्ट के दो संस्थापक बिन्नी बंसल व सचिन बंसल दोनों अब कंपनी से बाहर हैं। सचिन ने कंपनी की अपफीसदी की हिस्सेदारी उस वक्त बेच दी थी जब वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट से 77 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदकर कंपनी का अधिग्रहण कर लिया था लेकिन बिन्नी बंसल ने अपनी एक फीसदी हिस्सेदारी वालमार्ट को बेचने के लिए हामी भरी थी।

इस बीच इस मामले में स्वतंत्र सोच रखने वाले विशेषज्ञों ने कहा है कि जांच के दौरान बिन्नी के खिलाफ कोई सबूत तो नहीं पाए गए लेकिन अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए कंपनी ने बिन्नी का इस्तीफा ले लिया। हालांकि वे यह भी कह रहे हैं कि बिन्नी के जाने से वालमार्ट के लिए बाजार में अमेजन से मुकाबला करना कठिन हो गया। उल्लेखनीय है कि भारत विश्व में प्रमुख अॉनलाइन रिटेल मार्केट के रूप में उभर रहा है जबकि अॉनलाइन रिटेल कंपनियां वालमार्ट व अमेजन चीन जैसे बाजार को पहले ही खो चुकी हैं।

Updated : 18 Nov 2018 7:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top