Home > Lead Story > मोस्ट वांटेड आतंकी यूसुफ अब्दुल वहाब एयरपोर्ट से गिरफ्तार

मोस्ट वांटेड आतंकी यूसुफ अब्दुल वहाब एयरपोर्ट से गिरफ्तार

-जेद्दाह से आते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गया पकड़ा

मोस्ट वांटेड आतंकी यूसुफ अब्दुल वहाब एयरपोर्ट से गिरफ्तार
X

अहमदाबाद। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एटीएस की टीम ने मोस्ट वांटेड आतंकी यूसुफ अब्दुल वहाब शेख को अहमदाबाद एयरपोर्ट से रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। वह गोधरा हत्याकांड के बाद देशभर में जिहादी साजिश के नाम पर सॉफ्ट टारगेट युवाओं को आतंकवाद में शामिल करने की साजिश में शामिल है।

सुरक्षा एजेंसी ने मोस्ट वांटेड आतंकी की इस अहम सूचना का संज्ञान लिया कि आतंकवादी संगठन को वित्तीय सहायता के साथ स्लीपर सेल से जुड़ा आतंकी यूसुफ अब्दुल वहाब शेख सऊदी अरब के जेद्दाह से भारत लौट रहा है। इस पर देर रात सुरक्षा एजेंसियों ने उसे अहमदाबाद एरपोर्ट पर पकड़ लिया।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजरात एटीएस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के संयुक्त ऑपरेशन में कुख्यात आतंकी अब्दुल वहाब शेख को धर दबोचा गया। हरेन पंड्या की हत्या के बाद विहिप नेता जयदीप पटेल और जगदीश तिवारी को गोली मारी गयी थी। हालांकि इस जानलेवा हमले के बावजूद दोनों नेताओं की जान बच गयी थी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की आईएसआई ,लश्कर ए तैय्यबा और जैश ए मोहमद की मदद से जेहादी षड़यंत्र का मकसद हिन्दू नेताओं की हत्या कर बदला लेकर आतंक फैलाना था। वर्ष 2003 में 82 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था जिस में 12 से ज्यादा आरोपित फरार थे जबकि कुछ विदेश भागने में सफल रहे थे। वे हरेन पंड्या की हत्या और जयदीप पटेल पर हमला में शामिल थे। अब्दुल वहाब शेख कई सालों से सऊदी अरब में रह रहा था लेकिन वर्तमान तनावपूर्ण स्थिति में जब अब्दुल वहाब शेख जेदाह से अहमदाबाद आ रहा था। तब गुजरात एटीएस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने एक मुखबिर की सूचना के आधार पर हवाई अड्डे पर ही मोस्ट वांटेड आतंकी को दबोच लिया।

Updated : 23 Sep 2019 5:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top